मध्य प्रदेश में उज्जैन के बाद अब राजधानी भोपाल में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या का मामला सामने आया है। शनिवार से लापता मासूम की नेहरू नगर आईआईएफएम के सामने मंडवा बस्ती के नाले में लाश मिली है। इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है।

आशंका जताई जा रही है कि मासूम के साथ दरिंदगी की गई और बाद में उसकी हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हमीदिया अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। नाराज लोगों ने कमलानगर थाने का घेराव किया।

परिजनों का आरोप है कि मामले में पुलिस ने अगर तत्परता दिखाई होती तो मासूम की जिंदगी बच जाती। परिजनों ने बताया कि बच्ची कल रात 8 बजे गायब हुई थी। जिसके बाद पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराई गई। लेकिन पुलिस समय से मौके पर नहीं पहुंची।

ASI समेत 7 पुलिस कर्मीओ पर गिरी गाज,निलंबित

भोपाल । भोपाल के कमला नगर थाना क्षेत्र की घटना।।आठ साल की मासूम बच्ची की हत्या.।नेहरू नगर IIFM के सामने मंडवा बस्ती के नाले में मिली लाश।सुबह से लोगो मे आक्रोश थाने मे जमा हुई भीड़।
रात आठ बजे लापता हुई थी बच्ची।
पुलिस पर आरोप समय पर हो जाती अलर्ट तो बच जाती घटना...।.पार्षद के कहने पर रात 11बजे घर पहुची पुलिस।
संदेही आरोपी की पहचान हुई
विष्णु प्रसाद ।पीड़िता मासूम के घर के पास ही किराए से रहता है
आरोपी फरार ।मक्सी के पास लोकेशन मिलीखंडवा और उज्जैन के लिए टीम रवाना
मासूम के साथ रेप की पुस्टी

लापरवाही के लिए जिम्मेदार इन पर गिरी गाज

एएसआई देव सिंह

दो हवलदार नरेंद्र जगदीश

चार सिपाही निलबिंत

ब्रजेंद्र, रूप सिंह, प्रहलाद और वीरेंद्र सिंह निलंबित

डेढ़ घंटे देरी से पहुंचने और लापरवाही के आरोप ।

जनसंपर्क मंत्री श्री पी सी शर्मा सूचना मिलते ही तत्काल हमीदिया अस्पताल मृतक बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचे । श्री शर्मा ने उनके निवास पहुंचकर उन्होंने सांत्वना दी । उन्होंने आश्वस्त किया कि जो भी इस अमानवीय  कृत्य का दोषी होगा उस को सख्त सजा दी जाएगी । इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक पुलिसकर्मी को भी लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया हैं।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने बताया, 'मुख्य आरोपी की पहचान कर ली गई है। उसकी लोकेशन भी ट्रेस हो चुकी है, वह जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। वारदात को अंजाम देने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।'
Share To:

Post A Comment: