वित्त मंत्री श्री भनोत के अधिकारियों को निर्देश
जबलपुर, 08 जून, 2019
      वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने शास्त्री ब्रिज के नये सिरे से निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर दो दिन के भीतर स्वीकृति के लिए शासन को भेजने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये हैं ।
      श्री भनोत शहर को महानगरीय स्वरूप प्रदान करने और शहरवासियों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के मद्देनजर आज सर्किट हाउस में बुलाई गई लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे ।
      वित्त मंत्री ने बैठक में कहा कि शास्त्री ब्रिज के नये सिरे से निर्माण के प्रस्ताव को इसी बजट में शामिल किया जायेगा ।  उन्होंने कटंगा चौराहे पर लगने वाले जाम से नागरिकों को निजात दिलाने के लिए यहां फ्लाई ओव्हर बनाने की जरूरत बताई तथा इसका प्राक्कलन भी तैयार करने के निर्देश दिये ।  श्री भनोत ने कहा कि कटंगा चौराहे पर फ्लाई ओव्हर के निर्माण के प्रस्ताव को भी इसी बजट में शामिल कराने के प्रयास किये जायेंगे ।
      वित्त मंत्री ने बैठक में डुमना एयरपोर्ट मार्ग को फोरलेन का बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये ।  उन्होंने कहा कि डुमना एयरपोर्ट के विस्तार के चल रहे कार्यों को देखते हुए डुमना मार्ग को फोरलेन बनाया जाना जरूरी है । 
      वित्त मंत्री ने बैठक में सरस्वतीघाट एवं लम्हेटाघाट में बनने वाले झूला पुल के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने की हिदायत अधिकारियों को दी ।  उन्होंने शंकरशाह एवं मेडिकल कॉलेज के पास स्थित रहवासी कालोनियों में भी सड़क, नाली एवं विद्युत संबंधी निर्माण कार्य को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिये, ताकि यहां रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को बेहतर वातावरण मिल सके । श्री भनोत ने सुंदरपुर से बघराजी मार्ग के निर्माण के तैयार किये गये प्राक्कलन को भी शासन को तत्काल भेजने की बात कही और स्वीकृति मिलते ही इस मार्ग का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये ।
      वित्त मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क एवं निर्माण के हाल ही में स्वीकृत कार्यों को बारिश के तुरंत बाद प्रारंभ करने पर जोर दिया ।  बैठक में लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एस.सी. वर्मा एवं आर.के. गुप्ता तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
क्रमांक/620/जून-88/जैन

Share To:

Post A Comment: