एसआई ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मैं सीसीटीएनएस सिस्टम का काम नहीं जानता, विभाग और परिवार को धोखा दे रहा हू

रायपुरिया थाना अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी झकनावदा में पदस्थ चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर भागीरथ बघेल ने चौकी के पास अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 48 साल के बघेल छह माह से यहां तैनात थे। उनके कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। इसमें उन्होंने पुलिस के कम्प्यूटराइज्ड सीसीटीएनएस सिस्टम के बारे में जानकारी नहीं होने काे अात्महत्या की वजह बताया है।उन्होंने लिखा है कि मैं अपनी नौकरी में सीसीटीवी- सीसीटीएनएस का कार्य नहीं जानता था, जिससे हर समय परेशान रहता था। मैं परिवार और विभाग को धोखा दे रहा हूं। मुझे किसी से कोई तकलीफ नहीं है।

आत्महत्या का पता तब चला जब रोज की तरह चौकी स्टाफ वाले चौकी प्रभारी के लिए चाय बनाकर उनके निजी कमरे पर ले गए। बघेल को आवाज दी लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं अाई। इसके बाद खिड़की से देखा तो बघेल फंदे पर झूलते पाए गए। इसकी सूचना एसपी विनीत जैन को दी गई। बघेल ग्राम ठान जिला बड़वानी के रहने वाले थे। उनका परिवार फिलहाल खरगोन में हैं।
क्या है सीसीटीएनएस सिस्टम :सीसीटीएनएस एक सॉफ्टवेयर है। इसके तहत एफआईआर कम्प्यूटर पर ऑनलाइन दर्ज होती है, जिससे सभी देख सकें। इसे अनिवार्य किया गया है।
चौकी पर सीसीटीएनएस से काम ही नहीं होता। चौकी वाले डायरी थाने पर ले जाते हैं और वहां ऑपरेटर द्वारा एंट्री की जाती है। विनीत जैन, एसपी झाबुआ
Share To:

Post A Comment: