विगत पिछले 4 सालों से मॉबलिंचिंग की घटनाओं की खबर समाचारपत्रों न्यूज़ चैनलों व सोशल मीडिया पर वीडियो के रूप में देखने मे आरही है जिसमे पीड़ित हर व्यक्ति दलित या मुस्लिम वर्ग का होता है , हाल ही में झारखण्ड के सरायकेला में एक और नोजवान मुस्लिम युवक तबरेज़ अंसारी का भी वीडियो सामने आया जिसमे वर्ग विशेष के लोगो द्वारा तबरेज़ को घण्टों तक बुरी तरह पीटा जाता है एवं धर्म विशेष के नारें लगाए जाने का तबरेज़ अंसारी पर दबाव बनाकर जाता है जिसके बाद तबरेज़ अंसारी की बुरी तरह घायल होने से इलाज के दौरान मौत हो जाती है।
इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएँ सामने आई है जिसमे दलितों व मुस्लिमो को ही पूरी प्लानिंग के तहत लिंच कर के वीडियो वायरल किए गए।


उक्त घटनाओ को लेकर पूरे देश मे विरोध प्रदर्शन जारी है इसी के तहत शुक्रवार 28 जून को महिदपुर के दशहरा मैदान में मुस्लिम समाज के हजारों लोगों ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया एवं समाज के लोगो को सभा के माध्यम से उक्त घटनाओ से अवगत एवं जागरूक किया।
उक्त समय पर शहर काजी सैय्यद मकसूद अली साहब की उपस्थिति में मजलिस इत्तेहादे उम्मत महिदपूर के सदर मौलाना आदिल साहब व इमाम मोती मस्जिद मुफ़्ती मुहम्मद नोशाद साहब व क्षेत्र के जाने माने दलित नेता समाज सेवी एडव्होकेट नागूलाल मालवीय जी ने लोगो के सामने अपना उद्बोधन रखा जिसके बाद रैली के रूप में तहसील प्रांगण पहुंच कर महिदपूर थाना प्रभारी की उपस्थिति में तहसीलदार महोदय द्वारा महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन दिया गया जिसमे मांग की गई कि  मोब्लिंचिंग के लिए विशेष कानून बनाया जाए जिसमे आजीवन कारावास के साथ पीड़ित के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक राशी दिए जाने या मृत्यु दंड से दण्डित किए जाने जैसी सज़ा तय की जाए , शव का पोस्टमार्टम एवं जांच फोरेंसिक की जाए एव सभी जांचे सुप्रीम कोर्ट न्यायधीश की निगरानी में कराई जाए।
उक्त समय पर मौलाना सौय्यद ज़ुबैर अली ,मौलाना मोहम्मद शकील ,मौलाना तुराब अली ,मौलाना मोहम्मद हारून ,मौलाना फ़ारूक़ ,मुबारक हुसैन (फलाही साहब) ,न.पा. व ट्रक ऑपरेटर यातायात सोसायटी महिदपूर के अध्यक्ष अब्दुल क़य्यूम नागोरी ,पार्षद लुक़मान हुसैन ,इस्माईल भाई कच्ची ,पार्षद सिद्दीक़ नागोरी व मुस्लिम समाज के लगभग सभी वरिष्ठजन ,सदर व उलेमा भी उपस्थित रहे।
ज्ञापन का वाचन मौलाना आदिल साहब ने किया एवं आभार मुफ़्ती अशरफ क़ासमी साहब ने माना।
विडियो देखे- 



Share To:

Post A Comment: