ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल एटीएम वैन का प्रयोग कर निकाल सकेंगे धनराशि-डीएम  

एटा। जिलाधिकारी आईपी पाण्डेय ने गुरूवार को प्रातः शासन के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्र के किसान भाईयों, आमजनमानस को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से भेजी गई डिस्ट्रिक कॉपरेटिव बैंक के एटीएम मोबाइल वैन का विधिवित फीता काटकर, हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। डीएम ने इस अवसर पर कहा कि एटीएम वैन गांव-गांव जाकर अपनी सेवायें लोगों को प्रदान करेगी। इससे उपभोक्ता कहीं पर ही पैसे निकाल सकेंगे, जिससे एटीएम धारको को असुविधाओं से राहत मिलेगी। एटीएम वैन से किसान भाई गांव में ही पैसा निकाल सकेंगे। 

           डीएम आईपी पाण्डेय ने कहा कि मोबाइल एटीम वैन गांव-गांव जाकर जनता की सेवा करेगी। इसमें सभी बैंकों के एटीएम के माध्यम से धन की निकासी की जाएगी। ग्रामीण जनता को बैंक से लेन-देन करने के लिए बैंकों में जाकर लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। पॉस मशीन होने से डेबिट, क्रेडिट व अन्य कई प्रकार के कार्डों से भी भुगतान करने की सुविधा होगी। नाबार्ड के वित्तीय अनुदान के सहयोग से बैंक को मोबाइल एटीएम वैन उपलब्ध करायी गयी है। इसमें प्रबंधक, क्लर्क, सुरक्षागार्ड तथा चालक मौजूद रहेंगे। जिन ग्रामों में बैंकिग सेवा नहीं होगी उन ग्रामों का शेड्यूल बनाकर इसका नियमित भ्रमण कराया जाएगा। यह सुविधा प्रधानमंत्री के डिजिटल लेन-देन को ग्रामीण क्षेत्र में चरितार्थ करेगी। 

              इस अवसर पर डीडीएम नाबार्ड आशुतोष आनंद, एआर कॉपरेटिव दीपक सिंह, एलडीएम प्रदीप कुमार, उपमहाप्रबंधक मुकेश कुमार, रामानन्द दुबे, कमलेश गौतम, बी.के. चर्तुवेदी, देवेन्द्र पाल सिंह, प्रदीप सिसौदिया, कन्हैयालाल पाण्डेय, अखिल मिश्रा, सतेन्द्र यादव, केपी सिंह, अविनाश शुक्ल, जितेन्द्र यादव, आनन्द यादव, प्रशान्त पुण्ढीर, कमलेश राठौर, विक्रमशुक्ला आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: