आगर-मालवा में जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री श्री सिंह
भोपाल : 16 जून, 2019
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा आगर मालवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा है कि योजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन करें। पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करें। लापरवाही या गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कुण्डालिया डेम से संबंधित शिकायतों का तत्पतरता से निराकरण करें। उन्होंने बताया कि कुण्डालिया डेम से आगर, बडौद, सुसनेर एवं नलखेड़ा विकासखण्डों में पेयजल व्यवस्था के लिये 615 करोड़ की डीपीआर स्वीकृत हो चुकी है। आगर जिले के लिये यह सबसे बड़ी सौगात है। प्रभारी मंत्री श्री सिंह आज आगर में जिला योजना समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 
प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को खाद, बीज के लिये ऋण दिया जाये। श्री सिंह ने सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी द्वारा अनियमितता संबंधित शिकायतों की समय पर जाँच पूर्ण नहीं करने पर उनके विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
श्री सिंह ने सभी नगरीय निकायों में लोगों को प्रतिदिन पेयजल प्रदाय सुनिश्चित करने तथा ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्याओं के निराकरण करने को कहा। उन्होंने  निकायों में शव वाहन और मांगलिक भवन के लिये प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में आवासहीन एवं झोपड़ी में रहने वाले परिवारों का सर्वे कराने और शासकीय अस्पतालों में मरीजों से अनुचित राशि की माँग की शिकायतों पर सख्त कार्यवाही करने को कहा। प्रभारी मंत्री     श्री सिंह ने विधायक श्री विक्रम सिंह राणा की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि जिले में जुआ, सट्टा एवं अवैध मदिरा व्यापार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये।
बैठक में विधायक श्री मनोहर ऊंटवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कलाबाई गुहाटिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
क्रमांक : 1949H                                                                                                बी/राजेश पाण्डेय


Share To:

Post A Comment: