सीएम फडणवीस ने नहीं चुकाया पानी का बिल, बीएमसी ने बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर

महाराष्ट्र में एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बंगले 'वर्षा' को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है कि उनका 7,44,981 रु का पानी का बिल बकाया था। एक आरटीआई के जरिए ये जानकारी सामने आई है। मालाबार हिल इलाके में स्थित ये बंगला मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास है।

हैरानी की बात ये भी है कि मुख्यमंत्री के अलावा राज्य सरकार के ऐसे 18 मंत्री भी हैं जो डिफॉल्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं। महाराष्ट्र में मंत्रियों या नेताओं के आवास पर ही बीएमसी का करीब 8 करोड़ रुपये का बकाया है। आरटीआई के खुलासे के बाद वो नाम भी सामने आने लगे हैं, जिनपर ये राशि बकाया है।

सुधीर मुनगंटीवार, पंकजा मुंडे और रामदास कदम सहित महाराष्ट्र के 18 अन्य मंत्रियों के नाम भी उन डिफॉल्टरों की सूची में हैं, जिन्होंने पानी के बिल का भुगतान नहीं किया था। बीते कई सालों से बीएमसी पर बीजेपी और शिवसेना का कब्जा रहा है। आरटीआई के मुताबिक, साल 2001 से ही पानी के बिल का भुगतान नहीं किया गया है। चौंकाने वाला ये मामला तब सामने आया है जब महाराष्ट्र पानी की कमी और सूखे की चपेट में है।
Share To:

Post A Comment: