डीएम ने आज फिर किया निरीक्षण: बेलाताली के निर्माण को अतिशीघ्र पूरा कराने के दिए निर्देश
.
हरदोई। जनपद हरदोई के मध्य स्थित बेलाताली तालाब का जीर्णोद्वार एवं पर्यटक स्थल के रूप में 14वे वित्त आयोग से नरेगा के माध्यम से कराया जा रहा है। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बेलाताली तालाब पर कराये जा रहे कार्य का निरीक्षण करते हुए बताया कि इस बेलाताली तालाब को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा हैं जिसका शुभारम्भ 01 जुलाई को किया जायेगा। इस पर्यटक स्थल पर एक उद्यान भी विकसित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त तालाब में पानी भराने का कार्य किया जा रहा है। जिससे कि आने वाले लोगो को नौका बिहार का आनन्द मिल सके। 

उन्होने बताया कि इससे पूर्व तालाब में जलकुम्भी का बसेरा हुआ करता था, जिसको 14वे वित्त आयोग से नरेगा के माध्यम से कार्य कराया जा रहा हैं इसके चारो तरफ लाईट, फुटपाथ, नौकाओं के लिए घाट, मुख्य गेेट, बाउण्ड्रीवाल एवं उद्यान सहित अनेको कार्यो को कराया जा रहा है, इसके पूर्ण होने के उपरान्त बेलाताली के रूप में शहर वासियों को एक अच्छा पर्यटक स्थल आने वाले कुछ दिनो में प्राप्त होगा। उन्होने अपने निरीक्षण में कार्य को अतिशीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये। 

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट गजेन्द्र कुमार, जिला विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, डीसी मनरेगा प्रमोद चन्दोल सहित अन्य सम्बन्धित जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: