KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
        प्रयागराज
 विकास कुमार पटेल
आज दिनांक 26.06.2019 को गांधी सभागार, मण्डलायुक्त कार्यालय, प्रयागराज मण्डल प्रयागराज में मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक का आयोजन किया गया। नवीन प्रयोग के तौर पर मण्डलीय उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक का भी आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता श्री सतीश महाना मा0 मंत्री अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम, हथकरघा तथा वस्त्र उद्योग विभाग उ0 प्र0 सरकार ने की तथा मुख्य अतिथि श्री राजेश कुमार सिंह प्रमुख सविच अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग तथा विशिष्ट अतिथि  श्री संजय प्रसाद  सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग थे।बैठक में जनपद फतेहपुर, कौशाम्बी प्रयागराज के जिलाधिकारी एवं प्रभारी मण्डलायुक्त, एस0एस0पी0 तथा  एस0पी उपस्थित रहे।
सर्वप्रथम कार्यवाहक मण्डलायुक्त श्री भानुचन्द गोस्वामी ने मा0 मंत्री जी को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। श्री सुधांशु तिवारी,संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया।
बैठक में मा0 मंत्री द्वारा विगत वर्षाें में प्रतिमाह जिला उद्योग बन्धु तथा मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न कराने पर हर्ष व्यक्त किया गया। उद्यमी संघों के प्रतिनिधि द्वारा उठाई गई औद्योगिक आस्थान से सम्बन्धित समस्याओं के समाधान हेतु मा0 मंत्री द्वारा प्रमुख सचिव तथा सचिव को निर्देश दिये गये तथा आश्वासन दिया गया कि उनकी समस्याओं पर विचार विमर्श कर निर्णय लिया जायेगा। 
सरस्वती हाइटेक सिटी प्रयागराज के सम्बन्ध में उद्यमी संघों द्वारा उठाये गये प्रश्न पर निर्णय लिया गया कि दिनांक 28.06.2019 को यू0पी0सीडा द्वारा एक वर्कशाप का आयोजन किया जायेगा जिसके द्वारा उद्यमी संघ की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। 
औद्योगिक क्षेत्र मलवां की सड़क के प्रकरण के प्रकरण पर यू0पी0सीडा द्वारा अवगत कराया गया कि सड़क सं0 7 एवं 8 पर जी0एस0बी0 बिछाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। औद्योगिक आस्थान मलवां में विद्युत समस्या के सम्बंध में फीडर की स्थापना एवं ट्रिंपिंग की समस्या के निराकरण हेतु अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि प्रत्येक दशा में 15 जुलाई 2019 तक समस्या का निस्तारण हो जाये। जनपद प्रतापगढ के औषधीय लाइसेंस के नवीनीकरण के प्रकरण पर निर्देशित किया गया कि प्रत्येक दशा में एक सप्ताह के अन्दर लाइसेंस जारी हो जाये। यूपीसीडा नैनी में मेंटीनेंस चार्ज अधिक होने की दशा में भी चर्चा की गयी, जिसपर विचार करने की बात कही गयी है तथा सरस्वती हाईटेक सिटी में औद्योगिक भू,खण्डों को विकसित करने के निर्देश दिये गये।
अपने सम्बोधन में मा0 मंत्री जी ने उद्यमी संघों को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं आपके बीच प्रयागराज इसी लिये आया हूं कि मुझे आपकी समस्याओं का संज्ञान हो और उन समस्याओं का उचित हल निकाला जा सके। उद्योगों के द्वारा ही प्रदेश की बेरोजगारी की समस्या का समाधान किया जा सकता है और ये आप लोग ही कर सकते हैं। 
अन्त में श्री सुधांशु तिवारी, संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक के समाप्ति की घोषणा की गई। मा0 मंत्री जी एवं अतिथिगण को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।



Share To:

Post A Comment: