बाबुओं ने रोक रखे थे बीपीएल कार्ड बनना 

आयुक्त के आदेश के बाद भी की आनाकानी तो भडके कांग्रेस अध्यक

कटनी।शहरी सीमा क्षेत्र में रहने वाले गरीबों के लिए राज्य शासन ने बीपीएल कार्ड की सुविधा दी है। इस सुविधा को  गरीबों को देने के लिए नगर निगम कटनी के बाबू मनमाना रवैया अपनाए हुए हैं। माधव नगर क्षेत्र में रहने वाली एक महिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन के पास पहुंची तो मामला कुछ और ही निकला।

 दरअसल महिला बीपीएल कार्ड के लिए पात्र होने के बाद भी महीनों से नगर निगम के चक्कर काट रही थी। थक हार कर वह  कांग्रेस अध्यक्ष से मिली और अपनी समस्या बताई ।

जानकारी अनुसार शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन महिला को लेकर नगर निगम पहुंचे।नगर निगम में पदस्थ गजानन पाठक एवं राकेश तिवारी से कार्ड क्यों नहीं बन रहे हैं ,इस बात की जानकारी कांग्रेश अध्यक्ष ने पूछी।इस दौरान नगर निगम आयुक्त भी मौजूद थे। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि बीपीएल कार्ड लोक सेवा केंद्र द्वारा बनाए जाएंगे।कांग्रेस अध्यक्ष ने लोक सेवा केंद्र में जाकर जानकारी ली तो वहां मामला कुछ और ही निकला।

लोक सेवा केंद्र प्रभारी दिनेश विश्वकर्मा ने  बताया कि हमारे कार्यालय से नगर निगम को पहले ही पत्र जारी किया जा चुका है कि बीपीएल कार्ड शासन के आदेश अनुसार नगर निगम से ही बनेगे।कांग्रेश अध्यक्ष आयुक्त के पास पहुंचे और गजानन पाठक एवं राकेश तिवारी को सामने बुलवाया। जब यह बात खुलकर सामने आ गई बीपीएल कार्ड निगम को ही बनानी है तो आयुक्त ने भी तत्काल मौखिक आदेश कार्ड बनाने के लिए दिए। इसलिए कांग्रेश अध्यक्ष को आया गुस्सा 

निगमायुक्त ने जैसे ही नगर निगम अधिकारियों को कार्ड बनाने के आदेश दिए। वैसे ही एक अधिकारी ने  दूसरे से कहा कि बनाने लगा अपन कार्ड। इतना सुनते ही कांग्रेसी अध्यक्ष भड़क गए और कहा कि जब निगमायुक्त ने आदेश दे दिए हैं कि कार्ड बनाओ और हस्ताक्षर मेरे लो तोफिर  समस्या क्या है। तभी आयुक्त भी नाराज हुए और कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दे दिए।

Share To:

Post A Comment: