शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण कराना है:- मुख्य विकास अधिकारी

वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत 05 लाख 11 हजार पौधे रोपित किये जायेगें:- राकेश चन्द्रा


हरदोई, 12 जुलाई 2019ः- वृहद वृक्षारोपण के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने विभाग को शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वृक्षारोपण कराना है और मा0 मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकता वाले इस कार्यक्रम में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी तथा विभागाध्यक्ष के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
उन्होने मानव विकास विभाग, राजस्व, औद्योगिक विभाग, आवास, नगर विकास, रेशम तथा रेलवे सहित संबंधित 12 विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये दो दिन में अपने क्षेत्र में होने वाले वृक्षारोपण के शतप्रतिशत गडढ़ों को खुदवाकर आख्या वन विभाग को पे्रषित करें। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा ने अधिकारियों से कहा कि जनपद में वन विभाग की विभिन्न स्थानों पर नर्सरी स्थापित है और अधिकारी निकटतम नर्सरी से पौधे प्राप्त करें।
इस अवसर पर डी0एफ0ओ0 राकेश चन्द्रा ने बताया कि जनपद के सभी 19 ब्लाकों में 25 विभागों के माध्यम से 05 लाख 11 हजार पौधे रोपित किये जायेगें। श्री चन्द्रा ने कहा कि 13 विभागों द्वारा गडढ़ा खुदाई की शतप्रतिशत रिपोर्ट पे्रषित कर दी है तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारी अपने विभाग के लक्ष्य के अनुसार वन विभाग की संचालित 15 नर्सरियों से प्राप्त करें और वृक्षारोपण लक्ष्य को शतप्रतिशत पूर्ण करें। बैठक में जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा, उप कृषि निदेशक डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा तथा डीसी एनआरएलएम सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहें।
Share To:

Post A Comment: