17 पिछड़ी जातियों को #गुमराह व उनसे #खिलवाड़ करने का काम कर रही #भाजपा:  संजय कश्यप

सपा नेता संजय कश्यप ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता कर बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हमेशा सभी जातियों के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। अभी कुछ ही दिन पूर्व भाजपा सरकार के उ0 प्र0 के मुख्यमंत्री ने 17 पिछड़ी जातियों को एससी में शामिल करने की खबर को मीडिया चैनलों के माध्यम से उड़ाया था। जो कि वोट बैंक की राजनीति थी, जबकि संविधान के अनुसार किसी भी राज्य सरकार को इसका कोई अधिकार नहीं है। इसका केवल आधार यूपी में होने जा रहे 12 उपचुनाव व 2022 के चुनाव को लेकर उन्होंने इन 17 जातियों के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया।

सपा नेता संजय कश्यप ने बताया कि मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव ने हमेशा ही इन 17 जातियों के लिए लड़ने का कार्य किया है और राज्य सरकार ने पहले ही इनको अनुसूचित जाति में दर्जा के लिए एक प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेजने का कार्य अखिलेश यादव ने किया था। दिसंबर 16 में सपा सरकार ने पहले ही अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए यह प्रस्ताव भेजा था। अगर भारतीय जनता पार्टी इन 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करना चाहती है तो उनको लोकसभा राज्य सभा दोनों में बिल पास कराकर शामिल कराने का कार्य करना चाहिए और इनको अनुसूचित जाति  के कोटे में शामिल कर उसका कोटा बढ़ाने का कार्य करना चाहिए। तभी इन जातियों को लाभ मिलेगा।

प्रेस वार्ता के दौरान छात्रसभा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव मुकुल सिंह आशा, जिलाध्यक्ष यूथ ब्रिगेड रामज्ञान गुप्ता, सपा नेता जब्बार खां ,सन्तराम कश्यप, उजागर लाल निषाद, प्रभु कश्यप, सुमन कश्यप, सोनू कश्यप आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: