शासकीय भूमि विजौरा में जेसीबी लगाकर लगभग 25 से 50 पेड़ों का किया गया कत्ल

K.K.K. NEWS PRESS

कटनी जिले के जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा के अंतर्गत ग्राम बिजौरा में सूत्रों की मानें तो शासकीय भूमि में लगे लगभग 25 से 50 पेड़ों को जेसीबी मशीन चलवा कर जड़ से उखाड़ दिया गया जिसकी पूर्ण जवाबदारी राजस्व विभाग की है एवं ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों की है परन्तु विभाग द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि मिलिभगत से ब्रक्षो का विनाश किया गया है।बतादे की सूत्रों के मुताबिक लगभग आधा हेक्टेयर भूमि में पूर्व से दबंग गोकरण मिश्रा, कौशल मिश्रा,विजय मिश्रा ने शासकीय भूमि में कब्जा कर भूसा संग्रह किया हुआ है। इससे अनुभव है की यह करतूत इन्ही दबंगों की है।ग्रमीण लोग इनकी गुंडा गर्दी से भयभीत हैं। इनके ऊपर कैई मुकदमे भी दर्ज है। दबंगता के चलते कैई निर्दोषों के ऊपर फर्जी मुकदमा बनवाना एवं मारपीट कर ग्राम में दहशत  फैलाना मूल उद्देश्य बनचुका है।

पटवारी हल्का नंबर 47 नीरज झारिया मौका का निरीक्षण कर पंचनामा तैयार किया निरीक्षण के दौरान उपस्थित ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि कुछ दिन पूर्व रात्रि में जेसीबी द्वारा अज्ञात लोगों खसरा नंबर 340/2 रकवा हे0 पर लगे 20 से 25 सेझा के वृक्षों को जड़ से उखाड़ दिया गया एवं इसी खसरा रकवा नंबर पर रेखा बाई पति गोकरण मिश्रा भूसा का संग्रहण व तार बाउंड्री कर अतिक्रमण किया गया है जिसका प्रकरण न्यायालय तहसीलदार ढीमरखेड़ा में प्रचलित हैं।

आखिर क्या कारण होगा

अतिक्रमण चलने के बावजूद भी दबंगों द्वारा उसी जमीन के वृक्षों को जड़ से उखाड़ फेंका गया वर्तमान स्थिति में वृक्षों के जड़ से उखड़े हुए निचला भाग शासकीय भूमि  पर पड़ा हुआ है बाकी भाग लपता है। निरीक्षण के दौरान उपस्थित सरपंच गीता बाई,पंच संतोष पटेल, पंच राकेश पटेल, रामविशाल पटेल, संतोष उर्फ संतू पटेल, अर्जुन पटेल, घुल्लू राम,की मौजूदगी रही है।



Share To:

Post A Comment: