कलेक्टर श्री एस बी सिंह के आदेश पर 90% विकलांग बच्ची तृप्ति यादव का बना आयुष्मान कार्ड

कलयुग की कलम राष्ट्रीय समाचार मासिक पत्रिका रिपोर्टर रीठी कटनी   

तृप्ति यादव के परिवार जन उस समय सुखद आश्चर्य में पड़ गए जब उन्होंने बच्ची तृप्ति के आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु ई गवर्नेंस एवं सीएससी की टीम को अपने दरवाजे में पाया।

मामला विगत शुक्रवार की दोपहर का था, जब कलेक्टर श्री एस बी सिंह के आदेश अनुसार जिला प्रबंधक ई गवर्नेंस सौरभ नामदेव ने सीएससी प्रबंधक उपेंद्र त्रिपाठी को तृप्ति के घर जाकर आयुष्मान भारत योजना के तहत पंजीयन किए जाने हेतु सूचना प्रदान  किया। जिसके फलस्वरूप श्री त्रिपाठी के साथ सीएससी की संपूर्ण टीम 1 घंटे के भीतर ही तृप्ती यादव के घर पहुंच गई। इस दौरान जिला प्रबंधक सौरभ नामदेव भी मौके पर पहुंचे एवं बच्ची सहित पूरे परिवार का आयुष्मान भारत योजना के तहत पंजीयन कराया।

विदित हो कि विगत दिवस अपनी बच्ची का आधार कार्ड बनवाने हेतु ओम प्रकाश यादव कलेक्टर श्री एसबी सिंह से मिले तथा आधार कार्ड ना हो पाने की वजह से समस्त शासकीय योजनाओं एवं लाभ से वंचित होने की जानकारी दी इस मुद्दे पर संवेदनशील कलेक्टर श्री सिंह ने गवर्नेंस विभाग को तत्काल आधार कार्ड जारी कराए जाने के निर्देश दिए थे। ई गवर्नेस विभाग ने तत्काल सक्रियता दिखाते हुए यूआईडीएआई से संपर्क कर तृप्ति यादव का आधार कार्ड जनरेट कराया।

आधार कार्ड मिल जाने से जहां सामाजिक न्याय विभाग ने तत्काल तृप्ती यादव की 12 सौ रुपए की पेंशन स्वीकृत कर दी वहीं शुक्रवार को सीएससी के सहयोग से आयुष्मान भारत योजना के लाभ हेतु भी पंजीयन करा दिया गया।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री एस बी सिंह ने समस्त हितग्राही मूलक योजना संबंधित विभागों को आमजन के आवेदनों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए अधिक से अधिक जरूरतमंद व्यक्तियों को शासकीय योजनाओ से लाभान्वित किए जाने के निर्देश दिए एवं तृप्ति यादव के परिजनों ने कलेक्टर श्री सिंह सहित समस्त प्रशासनिक अमले को उनकी संवेदना संवेदनशीलता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।



Share To:

Post A Comment: