बेसिक शिक्षा अधिकारी के प्रतिकूल प्रविष्ठ के साथ वेतन रोकने के निर्देश

KKK ब्यूरो रिपोर्ट
     प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

 जिलाधिकारीआई.जी.आर.एस. की शिकायतो को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने के निर्देश- जिलाधिकारी प्रयागराज

20 जुलाई 2019 प्रयागराज

  जिलाधिकारी प्रयागराज भानुचन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में आई.जी.आर.एस. निस्तारण के सन्दर्भ में संगम सभागार में बैठक की गयी, जिसमें ए.डी.एम. वित्त एम.के. सिंह, ए.डी.एम. आपूर्ति डी.डी.ओ. सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद थे। जिलाधिकारी ने जो भी शिकायते प्राप्त हुई है और लम्बित है, उसे हर हाल में 22 जुलाई 2019 तक गुणवत्तापूर्वक निस्तारण सुनिश्चित करें, जिलाधिकारी ने लम्बित प्रणकरणो पर नराजगी जताते हुए निर्देशित किया कि जों भी शिकायते आ रही उसें एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण सुनिश्चित करें, नही तो कठोर कार्यवाही की जायेगी, इसी क्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी को लम्बित प्प्रसारिथा बैठक में अनुपस्थित होने के कारण वेतन रोकने के साथ प्रतिकूल प्रविष्ठ देने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न
व्यपारियों की शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर लिया जायेगा- जिलाधिकारी प्रयागराज
    जिलाधिकारी प्रयागराज  भानुचन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु समिति की बैठक संगम सभागार के की गयी, जिसमें उपायुक्त वाणिज्यकर सहित व्यापारी बन्धु उपस्थित थें। जिलाधिकारी ने व्यपारियों के लम्बित प्रकरणों को गम्भीरता पूर्वक सुना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को जाॅच कर निस्तारण के निर्देश दिये। व्यापारियो द्वारा शिकायत की गयी की ट्रासपोर्ट नगर तक नो इन्ट्री नही है, फिर भी पुलिस के द्वारा उत्पीडन किया जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक नगरको तथा सी.ओ.ट्रैफिक के मामले की जाॅच करने के निर्देश दियें तथा बताया कि जो नियम संगत है, उसके के अनुसार कार्यवाही की जायें, व्यापारियेां द्वारा बताया गया कि मण्डी परिषद दुकान आॅवटन की शिकायत पर जिलाधिकारी ने मण्डी परिषद के सचिव से जानकारी ली और सही ढ़ग से कराने का निर्देश दिया, व्यापारियेां द्वारा शिकायत की गयी कि मुट्टीगंज में आवारा पशु काफी मात्रा में घूम रहे है। जिस पर जिलाधिकारी ने नगर निगम को कार्यवाही करने के निर्देश दिये, व्यापारियेां द्वारा बताया गया कि ट्रासपोर्ट नगर की पार्किग में अवैध रूप से गिट्टी बालू जमा है।
 जिस पर जिलाधिकारी ने ए.डी.एम. सिटी के निर्देशित किया कि तुरन्त मौके पर जाकर जाॅच करें, मुण्डेरा व्यापार मण्डल द्वारा बताया गया कि कनेक्टिंग चेम्बर दोनो पटरियों पर नही बने है, इसकी वजह से घरो का कनेक्शन सीवर लाइन से नही हो पर रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण ईकाई को निर्देशित किया है कि मौके पर जाकर निस्तारण सुनिश्चित करावें। व्यापारियेां द्वारा खाधय सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की सैम्पलिंग की शिकायत की गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी रजिस्टर्ड दुकानदार उनका सैम्पलिंग करना तथाा ब्रांडेड दुकान दारो पर भी विगत 02 माह कें कार्यवाही की गयी है। किसी से साथ कोई अन्याय नही होगा, उन्होंने बताया कि जहाॅ पर भी आप लोगो नकली मिलने की सम्भावना है उसे बतायें उसकी जाॅच करायी जायेगी।



Share To:

Post A Comment: