हरदोई, 1 जुलाई।

भारतीय किसान यूनियन आराजनैतिक (अम्वाबता) के कार्यकर्ताओं ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को जल्द से जल्द निस्तारण के लिए धरना प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को सात सूत्रीय ज्ञापन भेजा।
   सोमवार के दिन कलेक्ट्रेट परिसर में भाकियू के जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण आर्य के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिले के किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।  जिलाध्यक्ष ने मांग कि देश का किसान सम्पूर्ण कर्ज मुक्त हो, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू हो, आवारा पशुओं से किसानों की फसलों को बचाने के लिए प्रत्येक गांव में गौशाला का निर्माण किया जाय, किसान आयोग का गठन किया जाए, दिल्ली प्रदेश की  तरह उत्तर प्रदेश में भी बृद्धावस्था पेन्शन योजना लागू की जाए, गरीब किसानों का बिजली का बिल माफ किया जाए, युवाओं को स्वरोजगार सुनिश्चित की जाए।
इसके साथ ही जनपद स्तरीय मांगों में विकासखंड अहिरोरी की ग्रामपंचायत करीमनगर सैदापुर के मजरा सैदापुर निवासी श्रीकृष्ण पुत्र मैकू की जमीन गाटा संख्या 000452 की जाँच करवाकर पीड़ित व्यक्ति को न्याय दिलाया जाए। विकासखंड पिहानी की ग्राम पंचायत पडरवा के मजरा बरखेरिया निवासिनी संगीत तिवारी पत्नी सालिग राम तिवारी की जमीन की विरासत दबंगो ने धोखाधड़ी करके करवाली है, उसकी जांच करवा उचित कार्यवाई की जाए। अशिक्षित लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाने की मांग करता हूं। विकास खंड पिहानी के गांव सन्तरहा में कई दिन से ट्रांसफार्मर जल्द से जल्द बदलवाया जाए। जिले चल रही सरकारी योजनाओं का लाभ शीघ्र लाभार्थियों को पंहुचाया जाए। गौशालाओं के रखवाले रात में पशुओं को छोड़ देते है, जांचकर कार्यवाई की जाए।
इस अवसर पर प्रेमसागर यादव, सर्वेश कुमार, सोवरन लाल, कैलाश सिंह, राजेन्द्र सिंह, अनिल सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


विडियो देखे- 

Share To:

Post A Comment: