✓ आरोपियों से लूटा गया मंगलसूत्र, सहित चोरी का दो पहिया वाहन बरामद। 

✓ दोनों आरोपी पूर्व में मोबाईल, पर्स तथा चैन लूट, की कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम। 

✓ लूट की वारदात के लिये शहर के पॉश ईलाकों को बनाते थे निशाना।

       इंदौर शहर में हो रही मोबाईल, पर्स तथा चैन स्नैचिंग की वारदातों पर अंकुश लगाने तथा ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों की धरपकड़ कर मश्रूका बरामद करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (शहर) इंदौर श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री अवधेश गोस्वामी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम ब्रांच) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को इस बिन्दु पर कार्य करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे। 

        इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को मुख्बिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली कि थाना खजराना क्षेत्र का रहने वाला एक व्यक्ति, अपने साथी के साथ लाल रंग की मोटरसायकल से घूम रहा है जिसकी मोटरसायकल बिना नंबर प्लेट की होकर संदिग्ध है तथा वह आपराधिक प्रवृत्ति का है जिस पर चैन स्नैचिंग के कई प्रकरण पूर्व से ही दर्ज हैं।


प्राप्त सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना विजय नगर पुलिस टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए 1. अमजद उर्फ बकरा पिता जाकिर पटेल निवासी 173 राजीव नगर बड़ला खजराना एवं 2. अब्दुल पिता अब्बास पटेल निवासी ग्राम अंतरालिया जिला देवास को पकड़ा। आरोपियों के पास मोटरसायकल बिना नम्बर की होने से उनसे पूछताछ की गई जिसमें उन्होंनें बताया कि उपरोक्त वाहन उन्होंनें इंदौर से ही लगभग 6-7 माह पूर्व चुराया था।

आरोपियों से चोरी का वाहन बरामद होने पर अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की गई जिसमें उन्होंने विकास गार्डन के पास से एक महिला से मंगलसूत्र झपटने की वारदात स्वीकार की। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से थाना विजय नगर में अपराध क्रमांक 401/19 धारा 392 भादवि के लूट के प्रकरण का मंगलसूत्र भी बरामद किया गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों ने मिलकर पूर्व में लसूडिया, विजय नगर क्षेत्र में मोबाईल, पर्स छीनने की कई घटनाओं को अंजाम दिया हैं। आरोपियों पर थाना लसूड़िया, खजराना में लूट, चेन स्नेचिंग, मोबाईल, पर्स आदि छीनने के दर्जन भर से अधिक अपराध पंजीबद्ध हैं। 

      आरोपी अब्दुल पिता अब्बास पटेल मकान के ठेके लेकर शटरिंग का काम करता है एवं आरोपी अमजद पिता जाकिर पटेल सरिये काटने का काम करता है।



Share To:

Post A Comment: