KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
        प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

दो लेखपालों के ऊपर कार्यवाही करने के निर्देश के साथ ही वीडीओ मेजा को चेतावनी के साथ लगायी कड़ी फटकार

 तीन दिन के अन्दर समाधान दिवस में आयी हुयी शिकायतों का निस्तारण  करने के निर्देश-जिलाधिकारी, प्रयागराज

02 जुलाई 2019 प्रयागराज।
जिलाधिकारी प्रयागराज श्री भानुचंद्र गोस्वामी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर मेजा की जनता की समस्याओं को सुना। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा, उप जिलाधिकरी डी0एस0 पाठक, क्षेत्राधिकारी मेजा- राजेश्वर सिंह सहित जनपदस्तरीय अधिकारीगण मौजूद थे।
जिलाधिकारी ने जनपदस्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस भी विभाग से सम्बन्धित मामले समाधान दिवस में आये है, उसका 03 दिन के अन्दर निस्तारण सुनिश्चित करें। तहसील समाधान दिवस पर सबसे ज्यादा मामले राजस्व विभाग के आये, शिकायतकर्ता द्वारा ग्राम टिकरी पो0 वमनी में दबंग व्यक्तियों द्वारा सीमांकन के बाद भी कब्जा कर लिया गया है, जिसको कि जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए लेखपाल समरजीत को तलब कर जानकारी ली, सही उत्तर न दे पाने के कारण जिलाधिकारी ने लेखपाल के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिये। इसी प्रकार विमल नारायण तिवारी ग्राम प्रधान महुली कलां द्वारा शिकायत की गयी कि ग्राम सभा के ही दबंग व्यक्तियों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए राम मनोरथ तिवारी लेखपाल क्षेत्र महुली कलां तहसील मेजा केे खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिये। कर दिया गया, क्योंकि ग्रामसभा की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्ति नहीं करायी गयी। जिलाधिकारी ने लम्बित मामलों को 03 दिन के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में निर्देशित किया है कि 02 दिन के अन्दर जो भी हैण्ड पम्प खराब है, उसको गम्भीरता से लेते हुए जल निगम द्वारा संचालित कराया जाये तथा वीडिओ मेजा को चेतावनी देते हुए कड़ी फटकार लगायी। बिजली विभाग को निर्देशित किया कि छोटी-छोटी जो भी शिकायतें आ रही है, उसका निस्तारण आप अपने स्तर से 03 दिन के अन्दर करें।
जिलाधिकारी समाधान दिवस में आयी हुई कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण सुनिश्चित किया। उन्होंने लम्बित पड़े मामलों के निस्तारण के लिए एक सप्ताह का समय दिया। तहसील समाधान दिवस पर राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, सप्लाई विभाग तथा हाइड्रिल विभाग के मामलें प्रमुख रहें तथा सम्बन्धित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि उच्चगुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।



Share To:

Post A Comment: