मंदिर के संचालन एवं प्रबंधन के लिए नवगठित समिति की पहली बैठक संपन्न

Kkkन्यूज जबलपुर - कलेक्टर भरत यादव ने लाखों लोंगों की आस्था के केंद्र त्रिपुर सुंदरी मंदिर के परिसर के व्यवस्थित विकास के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं । श्री यादव आज गुरुवार को तेवर में  त्रिपुर सुंदरी मंदिर के संचालन एवं प्रबंधन हेतु नवगठित समिति की पहली बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री यादव ने बैठक में मंदिर परिसर के पहुंच मार्ग पर आकर्षक प्रवेश द्वार बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने मंदिर परिसर के व्यवस्थित विकास की कार्ययोजना बनाने के लिए आर्किटेक्ट की सेवाएं लेने की बात कही। कलेक्टर ने मंदिर के आसपास  पौधारोपण की कार्ययोजना बनाने की आवश्यकता बताते हुए पौधों की सुरक्षा के लिए दानदाताओं के सहयोग से ट्री गार्ड की व्यवस्था करने का बात कही ।  उन्होंने मंदिर की बेहतर देखरेख के लिए  प्रबंधन समिति के सदस्यों से व्यक्तिगत रुचि लेने का आग्रह भी किया । कलेक्टर ने मंदिर की सुरक्षा तथा पिछले दिनों यहां हुई चोरी के मामले में की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी भी ली । उन्होंने मंदिर परिसर की साफ-सफाई के लिये एक अतिरिक्त सफाई कर्मी की नियुक्ति करने के निर्देश भी बैठक में दिए । श्री यादव ने त्रिपुर सुंदरी मंदिर के दैनिक कामकाज पर नजर रखने एक योग्य एवं सेवाभावी व्यक्ति को प्रबंधक के पद पर नियुक्त करने निर्देश दिए। उन्होंने शिकायत एवं सुझाव पेटी लगाये जाने की जरूरत बताते हुए नई दान पेटी खरीदने तथा मंदिर में कीमती वस्तु या आभूषण चढ़ाने वाले लोंगो को रसीद प्रदान किये जाने के निर्देश भी दिए । मंदिर वाटर फिल्टर लगाने और कुर्सियां यहां आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के दौरान बैठक व्यवस्था के लिए खरीदने पर सहमति भी मंदिर प्रबन्ध समिति की बैठक में दी गई ।  बैठक में मंदिर में दान के रूप में मिली राशि को एफडी के रूप में जमा करने का निर्णय भी लिया गया।
बैठक में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राय सिंह नरवरिया तथा एसडीएम एवं प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष नमः शिवाय अरजरिया भी मौजूद थे । इस अवसर पर मंदिर प्रबन्ध समिति के सदस्यों को शपथ भी दिलाई गई ।
Share To:

Post A Comment: