मंडलायुक्त  ने कावंड़  यात्रा के संबंध में की विभागीय अधिकारियों के साथ  बैठक

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
       प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

नियमित रूप से सड़कों की मरम्मत  करते हुए  लोगो के लिए बनाया जाए सुगम  मण्डलायुक्त प्रयागराज 

लोगो से जुड़ी मूलभूत सुविधाओं को पूरी सतर्कता एवं  प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाए - मण्डलायुक्त प्रयागराज।

23 जुलाई 2019 प्रयागराज। 

कांव़ड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है तथा यात्रा के मार्गों, मन्दिरों एवं घाटों पर व्यापक व्यवस्थायें कर उसे कांवडियों के लिए सुगम बनाया गया है। मण्डलायुक्त प्रयागराज के द्वारा इस पर अपनी पैनी नजर भी रखी जा रही है। उनके द्वारा समय-समय पर बैठक कर विभागीय अधिकारियों से कांवड यात्रा की जानकारी ली जा रही है तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश  भी दिये जा रहें है। इसी क्रम में आज मण्डलायुक्त प्रयागराज डॉ. आशीष कुमार गोयल ने कांवड यात्रा के सम्बन्ध मे अपर आयुक्त प्रशासन प्रयागराज  भगवान शरण,  मुख्य विकास अधिकारी  अरविन्द सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  विजय  शंकर दूबे के साथ लोक निर्माण विभाग, एनएचआई तथा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ आयुक्त कार्यालय के गांधी सभागार में बैठक की।
मण्डलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कांवड यात्रा के दौरान कांवडियों को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए कावंड यात्रा के मार्गों को नियमित रूप से निरीक्षण करते हुए सड़कों की मरम्मत कराते रहें। उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हाईवे के मार्गों में किसी प्रकार से आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देशित किया कि हाईवे के मार्गों मे किसी प्रकार की जाम की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए पर्याप्त मात्रा में स्टाफ लगाकर कांवड यात्रा के लिए तैयार किये गये यातायात प्लान का पालन सुनिश्चित कराते हुए आवागमन को सुगम बनाया जाय।
मण्डलायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से शहर की सड़कों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़कों की मरम्मत में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाय। उन्होंने कहा कि सड़कों की मरम्मत नियमित रूप से करायी जाय, जिससे लोगो को आने-जाने मे किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि लोगो की मूलभूत सुविधाओं में सड़क एक महत्वपूर्ण स्थान रखती है इसलिए सड़कों को नियमित रूप से मानीटरिंग करते हेतु तत्काल दुरूस्त किया जाय। किसी भी मार्ग पर एक भी गड्ढा हो तो उसे प्रतिदिन सही किया जाय।
मण्डलायुक्त ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि लोगो से जुड़ी मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाय। लोगो की पानी, बिजली, सड़क आदि समस्याओं से सम्बन्धित शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए उसको दुरूस्त करने की कार्यवाही की जाय। उन्होंने श्रृंगवेरपुर सड़क के सम्बन्ध में दैनिक समाचार पत्र में छपी खबर का संज्ञान लेते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से श्रृंगवेरपुर सड़क की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि  श्रृंगवेरपुर सड़क को प्राथमिकता के आधार पर दुरूस्त किया जाय तथा दैनिक समाचार पत्रों में छपने वाली खबरों का संज्ञान लेने का निर्देश भी दिया।
मण्डलायुक्त ने बैठक के प्रारम्भ में कावंड यात्रा के लिए पूर्व में दिये गये निर्देशों की समीक्षा की। उन्होंने कावंड यात्रा के लिए तैयार की गये ट्राफिक प्लान के बारे में जानकारी लेते हुए आवागमन की वस्तुस्थिति को जाना। उन्होंने अधिकारियों को सड़कों की मरम्मत नियमित से किये जाने पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कावंड यात्रा के दौरान लगाये कर्मचारी निर्धारित स्थल पर पूरी मुस्तैदी के साथ खड़े रहें तथा अपने दायित्वों का पालन पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ निर्वाहन करें।


Share To:

Post A Comment: