सार मे लगी आग से जानवर झुलसे, दो गाय की मौके पर ही मौत 

उम्मेद कुशवाहा कलयुग की कलम  समाचार मासिक पत्रिका व दैनिक वेव न्यूज़ चैनल रिपोर्टर रीठी 

बुधवार-गुरूवार की दरम्यानी रात को रीठी के शिवनगर के पास होन्डा एजेंसी के पीछे बनी एक झोपड़ी मे अचानक आग भड़क गई, जिससे झोपड़ी मे रह रहे लगभग 10-12 नग मवेशी आग की चपेट मे आ गये और गाय की आग से झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रीठी जनपद की ग्राम पंचायत रूड़मूड़ निवासी ऋषी शिवहरे रीठी मुख्यालय मे गल्ले का व्यवसाय करते है और रीठी के शिवनगर मे होन्डा एजेंसी के पीछे एक मकान मे रहते है, और गाय भैंस को भी पाल कर सेवा करते है । बताया गया कि रिशी शिवहरे अपने घर के बाहर एक झोपड़ी बनाकर लगभग दस-बारह नग गाय और भैंस को रात के समय मे वहा पर बांधते है। रोज की तरह जब गाय और भैंस शाम को चर कर वापिस घर लौटी तो रिशी ने उन्हे उक्त सार मे बाध दिया और मच्छर, मक्खी होने के कारण सार मे धुआ किया साथ ही वही उक्त झोपड़ी मे लगे भूसे के ढेर से सभी मवेशियो को भूसा खिलाकर रिशी सोने चले गये। तभी रात मे लगभर एक बजे के करीब सार मे किए गए धुए की आग से वहा रखे भूसे मे आग लग गई, भूसे मे पकड़ी ने पूरी सार को अपनी चपेट मे ले लिया। 

रात को लगभग 2 बजे के लोगो ने मवेशियो के चिल्लाने की आवाज सुनकर बाहर निकल कर देखा तो झोपड़ी मे लगी आग की लपटो को देखकर सभी के होश उड़ गए। देखते ही देखते घटना स्थल पर पड़ोसियो की भीड़ लग गई। भीषण आग पर काबू पाने के लिए मौके पर मौजूद शिवनगर निवासी छोटू राय, अमित राय, जयकुमार राय, लल्लू साहू, आत्माराम, रोहित चड़ार सहित अन्य लोग दौड़े पर जब तक बहुत देर हो चुकी थी, दो गाय आग से बुरी तरह झुलस कर मौत हो चुकी थी और लगभग आठ दस नग गाय व भैंस आग की लपटो से गंभीर रूप से झुलस गए। बताया गया कि आग की लपटे इतनी तेज थी कि सुबह तक लोगो द्वारा काफी मशक्कत करने के आग पर काबू पाया गया।




Share To:

Post A Comment: