मंदिर में आने वाले कांवड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो: डीएम

.
हरदोई। श्रावण मास में कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के साथ थाना बेहटा गोकुल स्थित सकाहा मंदिर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मंदिर में सीसी कैमरे, साफ-सफाई, वाहन स्टैन्ड, पेयजल आदि के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता को निर्देश दिये कि मंदिर में आने वाले कांवड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा न होने दी जाये और मंदिर मार्ग पर जहां भी विद्युत तार ढीले हो उन्हें ठीक कराने के साथ विद्युत एवं पेयजल की व्यवस्था सुचारू बनाये रखें।

मंदिर परिसर एवं बाहर सफाई के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिये कि ग्राम पंचायतों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को मंदिर परिसर एवं बाहर की साफ-सफाई के लिए लगाया जाये और उन्हें सख्त निर्देश दिये जाये कि मंदिर परिसर एवं बाहर गन्दगी नही होने पाये और पास की नगर पालिकाओं से मोबाइल शौचालयों की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ पानी के टैंकर भी मंदिर परिसर के आस-पास खड़े करायें।

उन्होने उपस्थित ग्राम प्रधान को निर्देश दिये कि मंदिर परिसर एवं मार्ग पर जगह-जगह कूड़ेदान रखवायें ताकि लोग पॉलीथीन आदि को कूड़ेदान में डाले। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मंदिर के आस-पास अराजक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखें तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे। निरीक्षण के दौरान सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा सहित अन्य अधिकारी आदि मौजूद रहें।
Share To:

Post A Comment: