नगर निगम चिरमिरी 2 रू. प्रति किलो खरीद रही है गाजर घास - महापौर

(क्षेत्र में जनजागृति लाने महापौर ने प्रारम्भ कराया है अनूठा प्रयोग)

(लोगों को रोजगार के साथ-साथ मिल रहा है, अपने आस-पास स्वच्छ वातावरण का लाभ)

चिरमिरी - स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत् अब नगर पालिक निगम चिरमिरी 2 रूपये प्रति किलो के हिसाब से गाजर घास खरीद रही है। ज्ञात हो कि नगर निगम चिरमिरी में मिशन क्लीन सिटी और स्वच्छता के कई कार्यक्रम में अलग-अलग पायदान में मिली सफलता के बाद अब नगर निगम चिरमिरी अपने सभी वार्डों में फैले गाजर घास के सफाया के लिए लोगों को स्वच्छता मिशन में सहयोग के लिए एवं स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए गाजर घास की खरीदारी कर जनभागीदारी बढ़ाने में जुटी है। जहां यह खरीदारी ₹2 प्रति किलो के हिसाब से दिया जाएगा।

जिसमें नगर निगम चिरमिरी के महापौर के. डोमरू रेड्डी ने बताया कि हम लोगों के द्वारा सफाई कर्मचारियों पर काफी हद तक निर्भर रहना पड़ता है। साथ ही ऐसे लोग जो इस सफाई अभियान में शामिल होना चाहते हैं या जो इसमें अपना योगदान देना चाहते हैं उनका स्वागत है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य और पर्यावरण दोनों ही दृष्टिकोण से गाजर घास काफी नुकसानदायक होता है, जिससे मच्छर एवं पशुओं को भी हानि पहुंचती है। शहर की साफ - सफाई के प्रति जनजागरूकता के लिए यह बहुत अच्छा होगा। साथ ही लोगों को कुछ रोजगार भी मिल जाएगा और हम आसानी से पूरे शहर से गाजर घास का सफाया कर सकेंगे। लोगों में जन जागरूकता भी आ सकेगा जिससे कि नागरिक स्वयं ही अपने आस-पास उगने वाले गाजर घास को उखाड़कर जगह-जगह से नष्ट करने में दिलचस्पी लेगें।

========================

यहां खरीदी किया जाएगा---महापौर के. डोमरू रेड्डी ने बताया कि इस कार्य के लिए बजट की व्यवस्था कर लिया गया है, जिसमें आप गाजर घास को ₹2 प्रति किलो के हिसाब से बेच सकते हैं। इसके लिए अटल आवास स्थित फायर स्टेशन के पास बने एसएलआरएम सेंटर में इसकी खरीदारी की जाएगी, इस हेतु स्वच्छता प्रभारी उमेश तिवारी को मोबाइल नंबर 8770203802 पर संपर्क किया जा सकता है।

========================

सरगुजा संभाग प्रभारी राजेश सिन्हा कलयुग की कलम राष्ट्रीय मासिक पत्रिका वेब न्यूज़ मनेंद्रगढ़ कोरिया छत्तीसगढ़

Share To:

Post A Comment: