खेत जाने निकले किशोर के नदी किनारे मिले कपड़े, 30 घंटे बाद भी पुलिस नहीं लगा पाई किशोर का सुराग

कलयुग की कलम (अंकित झारिया रिपोर्टर)

उमरियापान:- घर से खेत जाने निकला एक किशोर रविवार शाम अचानक लापता हो गया है।खोजबीन के दौरान किशोर के कपड़े कटकहरी नदी के घाट के पास मिले हैं। परिजनों ने इसकी जानकारी रविवार शाम उमरियापान पहुँचकर दर्ज कराई है। नदी के पास किशोर के कपड़े मिलने के बाद यह कयाश लगाए जा रहे हैं कि किशोर नहाने के दौरान तेज बहाव में बह गया। उमरियापान पुलिस ने ग्रामीणों और होमगार्ड जवानों की मदद लेकर सोमवार सुबह से नदी में सर्च अभियान चलाया।30 घंटे बाद भी गायब किशोर का सुराग नहीं मिला है।घटना उमरियापान थाना क्षेत्र के बरौदा गांव की है।

हासिल जानकारी के मुताबिक बरौदा निवासी केशलाल आदिवासी  का 15 वर्षीय पुत्र दुर्गेश आदिवासी रविवार दोपहर घर से खेत देखने के लिए निकला।उसके पिताजी केशलाल उमरियापान साप्ताहिक हाट बाजार के लिए आ गए। 5 बजे जब पिताजी बाजार से वापस आये तो दुर्गेश घर में नहीं मिला।जिससे कि पिता खेत पहुँचे।वहाँ भी किशोर नहीं मिला।परिजन उसकी तलाश करने लगे।इसी दौरान खेत से कुछ दूरी पर बरौदा के गढ़ा घाट के ऊपर दुर्गेश के कपड़े मिले।कोटवार के साथ इसकी सूचना उमरियापान थाना पहुँचकर पुलिस को दिया।मौके पर पहुचीं पुलिस ने गढ़ा घाट का मौका मुआयना करते हुए।घाट पर मिले कपड़े कब्जे में लिया। नदी और खेत के आसपास किशोर की तलाशी लिया।बारिश के चलते नदी का जलस्तर बढ़ गया है।वहीं नहर का पानी भी  नदी में आ रहा है, जिसके चलते पुलिस ने नहर को बंद कराया।

नदी में दिन भर चली तलाशी-: रविवार सुबह से ही किशोर की तलाशी करने उमरियापान पुलिस कटकहरी नदी के गढ़ा घाट पर पहुँची।ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने नदी में खोजबीन शुरू किया,लेकिन किशोर नहीं मिला। तब पुलिस ने जिले से आपदा प्रबंधन टीम को बुलाया। विभाग के होमगार्ड जवान नाव को नदी में उतारकर दर्जनों ग्रामीणों के साथ नदी के नहनहा घाट, नोआ घाट,पड़रहा घाट, पडुआ  घाट, दुनाई घाट और कटकहरी,बेलकुण्ड व सिलपरा नदी के संगम पर बरौदा से पड़रिया खुर्द तक सर्च अभियान चलाया। सुबह से शुरू हुआ तलाशी का अभियान शाम तक जारी रहा, लेकिन किशोर का कोई पताजता नहीं चला।

इनका कहना है:- घटना की जानकारी मिलते ही रविवार रात मौके पर तलाशी ली गई। सोमवार सुबह से शाम तक नदी के अंदर ग्रामीणों और तैराकी टीम की सहायता से सर्च किया।किशोर अभी तक नहीं मिला।गुमइंसान का मामला कायम है।किशोर की की जा रही हैं।:- गोविंद सुरैया,थाना प्रभारी उमरियापान




Share To:

Post A Comment: