ढीमरखेड़ा न्यूज 

तहसील क्षेत्र के निम्मन ग्रामो में हर्सो उल्लास के साथ मनाई गई ईद अदा की नमाज़ें

आज पूरे देश में बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है. देश की सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित एशिया की सबसे बड़ी ईदगाह मस्जिद में बकरीद पर विशेष नमाज अदा की गई. हजारों लोगों ने नमाज पढ़ने के बाद एक-दूसरे को ईद मुबारक दी. बता दें कि ईदगाह मस्जिद में एक साथ 90 हजार नमाजियों के बैठने क्षमता है. यह ईदगाह एशिया की सबसे बड़ी मस्जिद है.

 जिला कटनी के ढीमरखेड़ा जनपद छेत्र उमारिया पान  सनकुई परसेल कटारिया भोपर  कछार गांव  उमरपानी

 समेत कुल 6 मस्जिदों में आज सुबह 8 से 9 बजे स्थानीय लोगों ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की. ईदगाह उमरपानी सेकड़ों की संख्या में लोग नमाज के लिए पहुंचे और देश में अमन शांति के लिए मांगी दुआ. इस मौके पर वहां खुशी और जश्न का महौल देखने को मिला.

इस्लाम धर्म में ईद-उल-अजहा (बकरीद) त्योहार का बहुत महत्व है. दुनिया भर में मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाला सबसे पवित्र त्योहारों में से एक है. इस्लामिक कैलेंडर के हिसाब से ये त्योहार हर वर्ष जिलहिज्ज महीने में आता है. बकरीद के दिन बकरे की कुर्बानी की परंपरा है. मुस्लिम समुदाय के लोग इस दिन अल सुबह की नमाज पढ़ते हैं और फिर खुदा की इबादत में बकरे की कुर्बानी देते हैं.

नवाज अदा कराई हाफिज अब्दुल रहीम इमाम मस्जिद उमर पानी अब्दुल हाई खान अब्दुल सोहेल खान अब्दुल सत्तार खान अब्दुल समद खान अब्दुल मजीद खान वही कटारिया मस्जिद से आसिक खान निजाम खान गुलाम खान यूनुस खान 

 कलयुग की कलम न्यूज़ ब्यूरो कटनी




Share To:

Post A Comment: