KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
       प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

प्रयागराज 4 अगस्त,2019गांव में तालाब संरक्षित रहेंगे तो जल स्तर नीचे नही जाएगा।जिससे घर घर पीने का पानी सुलभ आसानी से होगा। यह व्यक्तव्य  स्वास्थ्य मंत्री  सिद्धार्थ नाथ सिंह ने विधानसभा शहर पश्चिमी के अंतर्गत ग्राम मीरापुर, फतेहपुर घाट,मरदानपुर, अहमदपुर पावन में तालाबों के निरीक्षण के दौरान कही।
इस अवसर उक्त ग्राम के तालाबों के किनारे वृक्षारोपण भी किया। फतेहपुरघाट में जनसमस्याओं की सुनवाई के दौरान ग्रामवासियों ने बिजली 6 दिनों से न रहने की शिकायत की जिसपर मंत्री ने अधिशाषी अभियंता प्रथम को फटकार लगाई। ग्राम प्रधान फतेहपुर घाट के रिश्तेदार द्वारा पीएचसी पर कब्जा किए जाने का प्रकरण उठा जिसपर सीओ चायल को निर्देशित करते हुए कहा कि एक दिन के अंदर खाली कराकर अवगत कराया जाय। निरीक्षण किये गए तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए खण्ड विकास अधिकारी तथा एसडीएम सदर को प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया और कहा कि  प्रधानमंत्री जी से प्रेरणा लेकर जल का संचयन और संरक्षण जरूर करें।जल संचयन के विचारों को आगे बढ़ाते हुए शहर पश्चिमी में तालाबों के संरक्षण की मुहिम चलाएंगे।ग्रामीणों और भाजपा कार्यकर्ताओं का सहयोग लेकर  मोदी जी के सपनों को साकार किया जाएगा।ग्रामवासियों को प्रेरित करते हुए कहा गांव के प्रत्येक व्यक्ति को एक एक पेड़ अवश्य लगाएं और उन्हें सुरक्षित रखने का भी संकल्प भी ले।
 सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा  योगी जी के नेतृत्व में 22 करोड़ पेड़ प्रदेश में लगाने का संकल्प लिया गया है।पूरे प्रदेश में एक साथ 9 अगस्त को पेड़ लगाकर कीर्तिमान स्थापित करेंगे। जिसमें विधानसभा शहर पश्चिमी में कम से कम एक बटा चार पेड़ लगने चाहिए इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता समाज के बीच जाकर मोदी जी का संकल्प पूरा करें।
खुल्दाबाद में स्थित ऐतिहासिक गुड़िया तालाब का निरीक्षण में पहुँचे तो अतिक्रमण और सफाई व्यवस्था सही न होने पर  मंत्री जी भड़के और नगर आयुक्त को निर्देशित करते कहा कि नागपंचमी त्योहार के पहले गुड़िया तालाब का सौन्दर्यीकरण और सफाई व्यवस्था कुंभ मेले की तरह सुनिश्चित हो।तालाब के आसपास वातावरण सुंदर हो पर्यटन के रूप में विकसित किया जाए।तालाब के आसपास दीवारों में वालपेन्टिंग कराकर कुम्भ तर्ज पर ऐतिहासिक दिव्य और भव्य बनाया जाए।अतिक्रमण को लेकर थाना प्रभारी खुल्दाबाद को कड़ी कार्यवाही का निर्देशित किया।
इस अवसर पर धनंजय सिंह पटेल,पवन श्रीवास्तव, अजय राय,पूर्व पार्षद चन्द्रभूषण सिंह पटेल,अनिल सिंह,अरुण श्रीवास्तव,संजय श्रीवास्तव, राजेश सिंह पटेल,रामजी शुक्ला, अनिल सिंह,भारत भूषण सिंह पटेल,विजय मेलहोत्रा, विजय तिवारी,राजेश सिंह पटेल,सौरभ नाथ सिंह,अतुल श्रीवास्तव,मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी के अलावा सदर एसडीएम, सीएमओ कौशाम्बी, सीएमओ प्रयागराज,खण्ड विकास अधिकारी कौड़िहार टू, क्षेत्राधिकारी चायल, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा विभाग आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।



Share To:

Post A Comment: