KKK न्यूज ब्यूरो रिपोर्टर 
         प्रयागराज
   विकास कुमार पटेल 

 गंगा कल्याण सेवा समिति एवं उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के संयुक्त प्रयास से सात  दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी के चौथे दिन प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने प्रदर्शनी  का अवलोकन करते हुए कहा कि इसमें दिव्य और भव्य कुम्भ,प्राकृतिक सौंदर्य,ऐतिहासिक इमारतों,लोक परंपराओं,भारतीय संस्कृति की विशेषता, जल संरक्षण के प्रति संदेश,पर्यावरण संरक्षण तथा धारा 370 और 35 A की समाप्ति पर लोक उत्सव के दृश्यों का बखूबी समावेश करते हुए समाज को जन जागृत करने का कार्य किया गया है।
भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश चन्द्र गुप्ता ने कहा कि प्रदर्शनी में लगी प्रत्येक छायाचित्र कोई न कोई संदेश देती हैं। कुम्भ से लेकर सामाजिक कुरीतियों पर कुठाराघात का संदेश देते चित्र समाज को एक नई दिशा दे रहे हैं। शिक्षक प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र के संयोजक डॉ शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि इन चित्रों के माध्यम से भारत की धरोहरों को सुरक्षित और संरक्षित करने का कार्य किया गया है तथा ये चित्र छायाकारों की रचनात्मकता का द्योतक है। इस प्रदर्शनी के संयोजक जीतेन्द्र प्रकाश ने बताया कि यहाँ प्रदर्शित चित्र दूर दराज़ क्षेत्रों में जा कर छायाकारों ने लिए हैं। इस प्रदर्शनी में लद्धाख,जबलपुर,बाँदा आदि क्षेत्रों में स्थापित ऐतिहासिक स्मारकों और प्राकृतिक दृश्यों के चित्र लगाए गए हैं जो ऐतिहासिक एवं ज्ञानवर्धक हैं।
उपमुख्यमंत्री द्वारा वरिष्ठ छायाकार जीतेन्द्र प्रकाश, अमित मालवीय, सौम्या मालवीय  तथा कमल रस्तोगी को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया गया।
प्रदर्शनी में विश्वनाथ गंज के विधायक आर.के.वर्मा, उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के निदेशक इन्द्रजीत ग्रोवर,अधिवक्ता वीरेन्द्र प्रकाश,बी.बी.सिंह,आशीष शर्मा,कमल रस्तोगी,विनय साहू,पवन द्विवेदी,अमित मालवीय,अनुप्रिया शर्मा,सौम्या मालवीय,अवधेश मिश्रा,गोपाल जी मालवीय,मनी मिश्रा,आदि उपस्थित थे।



Share To:

Post A Comment: