बिजली चोरी का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी
ग्रामीण एसोशिएशन के पदाधिकारियों में रोष

कावरियों की जान बचाना व विभाग की लापरवाही को समाचार पत्र प्रकाशित करना  गांव के लोंगों व पत्रकार को महंगा पड़ गया। खबर सज्ञान  लेकर मौके पर पहुँचे विभाग के अधिकारी ने खिसियाकर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर जुर्माना वसूलने के आदेश दिए।
      थानाक्षेत्र के गांव दौलतयारपुर में 28 जुलाई की शाम सीतापुर के कावरियों का ट्रैक्टर-ट्राली पर लदा डीजे साउंड लटक रहे बिजली के तारों में फंस गया था। गांव के लोंगों ने कावरियों को ट्राली से उतारकर उनकी जान बचाई थी। विभाग की लापरवाही की ख़बर जब 30 जुलाई के अंक में न्यूज पेपरों में छपी तो विभाग के एक्सईएन आगबबूला हो गए। उसी दिन मौके पर पहुँचे विभाग के अधिकारियों ने घटना के विषय में लोंगों से पूछताछ की। गांव की स्ट्रीट लाइट का तार मंदिर के ऊपर लटक रहा था। उसी को वेश बनाकर राष्ट्रीय सहारा के रिपोर्टर मायाप्रकाश अग्निहोत्री व सरोज अग्निहोत्री पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देते हुए जुर्माना करने के आदेश दिए। 
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलामहामंत्री पर कार्यवाही किए जाने से खफा सदस्यों ने जुर्माना राशि वापस करने के साथ झूठे आरोप लगाने के जुर्म के तहत विभाग के एक्सईएन,जेई पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।
Share To:

Post A Comment: