जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मतदाता पुनरीक्षण की कार्यशाला सम्पन्न

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
       प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

मतदाता सूची को सावधानीपूर्वक समय पर करें तैयार जिलाधिकारी प्रयागराज मतदाता सूची में पुनरीक्षण के समय किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय-जिलाधिकारी 

26 अगस्त, 2019 प्रयागराज।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मतदाता पुनरीक्षण की कार्यशाला का आयोजन एम0एन0एन0आई0टी0 में किया गया, जिसमें ए0डी0एम0 प्रशासन वी0एस0 दूबे सहित समस्त उपजिलाधिकारी तथा लेखपाल उपस्थित थे।
जिलाधिकारी ने लेखपालों को निर्देशित किया कि मतदाता सूची समय पर और सावधानीपूर्वक तैयार करें। उन्होंने कहा कि लेखपाल बी0एल0ओ0 की मदद से डोर टू डोर जाकर सर्वे करें। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि मतदाता सूची में पुनरीक्षण के समय किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें।
जिलाधिकारी ने कहा कि नोटिस के जितने भी तरीके है, उसे सन्दर्भित करें एवं व्यक्ति विशेष की पूर्णतः पुष्टि हो जाने पर ही मतदाता सूची फानइल करें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी हालत में लापता एवं मृत व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में न डालें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कुछ समय के लिए बाहर गए व्यक्तियों का नाम नहीं हटना चाहिए।
जिलाधिकारी ने लेखपालों को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी राजनीतिक द्वेष एवं राग में आकर मतदाता सूची न तैयार करें। उन्होंने कहा कि लेखपाल अपने स्तर से बी0एल0ओ0 की मीटिंग कर के सम्बन्धित एस0डी0एम0 को इसकी रिपोर्टिंग करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि मेरे स्तर से महीने में 2 बार इस प्रकार की मीटिंग आयोजित की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि लक्ष्य के अनुरूप काम नहीं कराने वाले लेखपालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कुछ लेखपालों के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताते हुए बताया कि कल संगम सभागार में पुनः इसकी कार्यशाला की जायेगी और बिना कारण यदि कोई लेखपाल अनुपस्थित पाया गया तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Share To:

Post A Comment: