ज़िला काँग्रेस कमेटी ने उन्नाव की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एक दिवसीय उपवास एवं ज्ञापन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में कहा गया कि अवगत कराना है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूर्णरूपेण ध्वस्त और बेपटरी हो गई है। भाजपा के नेताओं द्वारा आए दिन मासूम बच्चियों के साथ दुराचार और बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में बेटियां और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बेटी के साथ बलात्कार की घटना और पीड़िता को सपरिवार सड़क पर ट्रक की टक्कर से मारने की साजिश में प्रदेश की कानून व्यवस्था को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। आज ज़िला कांग्रेस कमेटी उन्नाव की पीड़िताऔर उसके परिवार को न्याय दिलाने के उद्देश्य उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लखनऊ के निवर्तमान अध्यक्ष माननीय राज बब्बर के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी हरदोई के निवर्तमान अध्यक्ष डॉ राजीव कुमार सिंह लोध एवं शहर कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान शहर अध्यक्ष शशि भूषण शुक्ला शोले के संयुक्त नेतृत्व में एक दिवसीय उपवास और ज्ञापन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

ज्ञापन में कहा गया कि उन्नाव की पीड़ित बेटी और उसके अधिवक्ता जो सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए हैं के सर्वोत्तम इलाज की व्यवस्था शीघ्र अतिशीघ्र की जाए। पीड़ित के परिवार को राज्य सरकार तत्काल ₹50  लाख रूपये की आर्थिक मदद करें। बलात्कार और हत्या के आरोपी विधायक एवं उनके सहयोगी को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जाए और इनकी जेल को प्रदेश से बाहर अन्यत्र किया जाए। जेल में बंद उन्नाव की बेटी के चाचा को सरकार परिवार की देखभाल के लिए पैरोल पर छोड़ने की व्यवस्था करें। आगे कहा गया कि उन्नाव कांड की सीबीआई जांच कराई जाए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो। उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा और संरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। महिलाओं के साथ हो रही छेड़छाड़ दुराचार और बलात्कार की घटनाओं में रोकथाम के प्रभावी और ठोस कदम उठाएं पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा जाए। उत्तर प्रदेश की सम्मानित राज्यपाल भाजपा की सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था की समीक्षा करें और कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए यथा संभव दिशा निर्देश निर्गत करें।

आगे कहा गया कि महामहिम राष्ट्रपति महोदय विषय गंभीर और चिंताजनक है व समाज को शर्मसार करने वाला है। बेटियां देश और समाज का अभिन्न अंग है उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। अतः आप स्वतः संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देशित करें।

उक्त कार्यक्रम में  प्रमुख रूप से  ओमेंद्र वर्मा,  सुनीता मित्रा,  ठाकुर गोविंद सिंह सोमवंशी,  देवेंद्र विक्रम सिंह, आशुतोष गुप्ता, पवन गुप्ता, मेहताब अहमद, प्रेम प्रकाश वर्मा, विनोद गुप्ता, विष्णु नरायन, सर्वेश पाण्डेय,आफताब हैदर, शिव कुमार गुप्ता, राजेंद्र राठौर,  राम गोपाल वर्मा, शशिकांत तिवारी, वृंदावन बिहारी श्रीवास्तव, अजहर यार खां, सर्वेश कुमार कुशवाहा, श्याम प्रकाश त्रिपाठी, सत्यपाल, सुदामा प्रसाद, पुनीत सिंह, विनोद यादव, संतराम वर्मा, राम देवी, सफेदा बानो, सर्वेश, लाला राम एवं  प्रमुख  कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: