जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संचारी रोग अभियान की बैठक सम्पन्न

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
        प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

संचारी रोग अभियान को पूरे मनोयोग के साथ सम्पन्न कराना पहली प्राथमिकता-जिलाधिकारी, प्रयागराजअवैध ढंग से चल रहे हॉस्पिटलों की जांचएम0 ओ आई0सी0 को करने के दिए निर्देश

26 अगस्त, 2019 प्रयागराज।

जिलाधिकारी प्रयागराज  भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की बैठक की गयी, जिसमें मुख्य चिकित्साधिकारी जी0एस0 वाजपेयी, एडिश्नल सी0एम0ओ0, डिप्टी सीएमओ सहित जनपद के सम्बन्धित सभी अधिकारीगण मौजूद थे।
जिलाधिकारी ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान  02 सितम्बर से 30 सितम्बर-2019 तक तृतीय चरण में होना है, उसको पूरे मनोयोग के साथ कराया जायेगा। उन्होंने डीपीआरओ एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि प्रत्येक विद्यालय अथवा ग्राम पंचायतों में इसका दो दिवसीय कार्यक्रम कराया जाय तथा प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जाय। उन्होंने सम्बन्धित सभी विभाग के अधिकारियों को, जिसमें नगर निगम विभाग, पशुपालन विभाग, शिक्षा विभाग, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, कृषि एवं सिंचाई विभाग आदि विभागों की समीक्षा करते हुए बताया कि जिस भी विभाग का जो भी दायित्व है, वे पूरे मनोयोग के साथ करे, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने सभी एम0ओ0आई0सी0 को कड़े निर्देश दिये है कि किसी भी कीमत पर अवैध ढंग से फर्जी अस्पताल नहीं चलने चाहिए। अन्यथा क्रास चेकिंग कराकर सम्बन्धित एम0ओ0आई0सी0 के खिलाफ एवं सम्बन्धित चिकित्सा संस्थान के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। हॉस्पिटल के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि इस धरातल पर कार्य दिखना चाहिए।


Share To:

Post A Comment: