जिलाधिकारी की अध्यक्षता में माघ मेला 2019-20 की स्वच्छता की कार्ययोजना के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
         प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

माघ मेला मे साफ-सफाई और स्वच्छता पर जिलाधिकारी ने दिया जोर

06 सितम्बर, 2019 प्रयागराज।

जिलाधिकारी प्रयागराज  भानुचन्द्र गोस्वामी ने आज अपने कार्यालय के कक्ष में माघ मेला 2019-20 की स्वच्छता कार्ययोजना के सम्बन्ध मे बैठक की। बैठक में नगर आयुक्त डॉ. उज्जवल कुमार, मुख्य विकास अधिकारी  अरविन्द सिंह, एडीएम सिटी  अशोक कनौजिया, सिटी मजिस्ट्रेट  रजनीश मिश्र के साथ प्रयागराज मेला प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग, जल निगम, गंगा प्रदूषण इकाई, नगर निगम विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहें।

जिलाधिकारी ने माघ मेला में साफ-सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि माघ मेला के लिए स्वच्छाग्रहियों को व्यवस्थित रूप से प्रशिक्षण दिये जाय तथा कार्यों की मानीटरिंग भी की जाय। उन्होंने स्वच्छाग्रहियों के प्रशिक्षण एवं मानीटरिंग के लिए सीडीओ एवं डीपीआरओ को निर्देशित किया। इसी तरह उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यों की टाइमलाईन बनाकर उसे उसी टाइमलाईन मे पूरा करने की रणनीति बनायी जाय। इसके लिए विगत मेला में किये गये कार्यों से तुलना करते हुए एक चार्ट तैयार किये जाय, जिससे यह पता चल सकेंगे कि विगत मेला की अपेक्षा इस वर्ष क्या कार्य किये जा रहें है। उन्होंने कहा कि मेला की साफ-सफाई में किसी प्रकार का शिथिलता कतई बर्दाश्त नही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि माघ मेले में कराये जा रहें कार्यों की पूरी जानकारी सिर्फ विभाग में कार्य कर रहे सभी अधिकारियों के पास रहें, जिससे किसी के अनुपस्थित होने पर कार्य में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। मेले में सफाई कर्मचारियों को लगाये जाने पर विस्तृत चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने सफाई और स्वच्छता का माइक्रो लेवल तक प्लान बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये अधिकारियों को दिये।




Share To:

Post A Comment: