एल आई सी ने पॉलिसी होल्डर्स को दिया यह खास मौका

KKK 24X7.NEWS, 

देश की सबसे बड़ी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों को एक ऑफर लाई है। एलआईसी एक बार फिर से पुरानी पॉलिसी को शुरू करने का मौका दे रहा है। अगर आपने किसी कारण से लंबे समय से पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरा है और प्रीमियम न भरने के कारण आपकी लैप्स हो गई है तो आप अपनी पॉलिसी को फिर से शुरू कर सकते हैं। इसके लिए एलआईसी ने स्पेशल रिवाइवल कैंपेन शुरू किया है।

एलआईसी ने ट्वीट कर बताया कि स्पेशल रिवाइवल कैंपेन 16 सितंबर से शुरू हो चुका है और यह 15 नवंबर 2019 तक चलेगा। इस दौरान एलआईसी पॉलिसीधारक अपने बंद हो चुके पॉलिसी को फिर से शुरू कर सकेंगे। इस योजना में उन लोगों को फायदा मिलेगा, जिन्होंने अपनी पॉलिसी को सरेंडर नहीं किया होगा। हालांकि, इसके लिए पॉलिसीधारकर को थोड़ा सा अमाउंट भी देना होगा। अगर आपने भी अपनी पॉलिसी को सरेंडर नहीं किया है तो आप भी इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं।

इस कैंप में लेट फीस पर कंसेशन भी मिल रहा है। एलआईसी ने ट्वीट करके बताया है कि पॉलिसी को रिवाइवल करने से ग्राहकों को डेथ बेनिफिट्स भी मिलेगा। यानी पॉलिसी धारक की अचानक मौत होने पर नॉमिनी को पैसा मिलेगा। दरअसल, प्रीमियम नहीं भरने की सूरत में पॉलिसी बंद हो जाती है, जिसके बाद धारक को पॉलिसी पर मिलने वाले बेनिफिट्स नहीं मिलते। स्पेशल रिवाइवल में किसी पॉलिसी को सिर्फ एक बार ही फिर से शुरू किया जा सकता है। हालांकि, इसके लिए जरूरी है कि उस पॉलिसी को लैप्स हुए 3 साल से ज्यादा का समय न हुआ हो।

Share To:

Post A Comment: