भाजपा का प्रदेशव्यापी विधानसभा स्तर पर रहा किसान आंदोलन,20 सूत्रीय मांगो को लेकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

कलयुग की कलम (अंकित झारिया- रिपोर्टर)

कटनी /उमरियापान:- प्रदेश में अतिवृष्टि के बाद बिगड़े हालातों, किसानों की परेशानी, कर्जामाफी में विफलता, बिजली कटौती सड़कों का बजट रोकने, विकास कार्यो की राशि आवंटन में देरी, व्यापारियोंं पर व्यवस्था की मार और बारिश प्रभावित लोगों की मदद में लगातार देरी के मसले ,सरकार की वादाखिलाफी को लेकर 20 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने  बड़वारा विधानसभा क्षेत्र के ढीमरखेड़ा मुख्यालय पर धरना दिया।भाजपा जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी के नेतृत्व में दोपहर 2 बजे से यह धरना प्रदर्शन शुरू हो गया। दो घंटे के प्रदर्शन के बाद शाम चार बजे भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए 20 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम पर ढीमरखेड़ा तहसीलदार हरिसिंह धुर्वे को ज्ञापन सौंपा है।इस दौरान एसडीओपी प्रमोद सारस्वत सहित ढीमसरखेड़ा, उमरियापान और स्लीमनाबाद थाने का पुलिस बल भी तैनात रहा। 

प्रदर्शन के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी ने कहा गया है कि प्रदेश सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है। सरकार किसानों से किए वादे भूल गई है।अतिवृष्टि के चलते किसानों की फसलें बर्बाद हो गई है।कई गांव डूब में आ गए हैं।किसानों के आशियानों और जीवन गुजारने के साधन भी बारिश की भेंट चढ़ गए हैं।किसान परिवार सहित भूखे मरने की स्थिति में है।लेकिन कांग्रेस सरकार को किसानों की सुध लेने की फुर्सत नहीं है। किसानों के दो लाख रुपए की कर्ज माफी का वादा अब तक पूरा नहीं किया। वर्ष 2018-19 में पाला पड़ने से किसानों की रवि की फसलों को जो नुकशान हुआ था, उसका मुआवजा आज तक नहीं दिया गया। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में किसानों को जीरो ब्याज पर कर्ज देने का वादा किया था लेकिन सत्ता आने के बाद सरकार अपना वादा भूल चुकी है।

 ज्वलंत समस्याओं से बिगड़े प्रदेश के हालात:- भाजपा जिला महामंत्री हरिशंकर गर्ग ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश का व्यापारी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। प्रदेश की कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन रसातल की ओर जा रही है। हत्या, बलात्कार और लुटपाट की घटनाओं में निरंतर वृद्धि हो रही है। प्रदेश की महिलाएंं खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी है। बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करने वाली प्रदेश की कमलनाथ सरकार के राज में युवाओं को ना रोजगार मिल रहा है और ना ही बेरोजगारी भत्ता। प्रदेश का युवा आंदोलित है। भाजपा प्रदेश के किसानों, मजदूरों, व्यापारियों और युवाओं की ज्वलंत समस्याओं तथा प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर जिम्मेदार विपक्ष के नाते अनदेखी नहीं कर सकती है।  इसके अलावा भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजेश चौरसिया, अर्पित पोद्दार, भाजपा नेता पद्मेश गौतम,पूर्व मंडल अध्यक्ष विजय दुबे, प्रशांत राय,बड़वारा मंडल अध्यक्ष विजय गुप्ता,जिपं सदस्य धीरेंद्र सिंह सहित अन्य  वक्ताओं ने किसानों की समस्याओं, बिजली कटौती, अतिवृष्टि, अल्पवर्षा, सड़क और सरकार की वादाखिलाफी जैसे मुद्दों को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया और प्रदेश सरकार पर वार करते हुए जमकर हमला किया।

इनकी रही उपस्थिति:- कार्यक्रम के दौरान मंडल अध्यक्ष बसंत चौरसिया, सिलौंडी मंडल अध्यक्ष किशन राय,बड़वारा मंडल अध्यक्ष विजय गुप्ता,जनपद अध्यक्ष साधना चौरसिया,जनपद सदस्य मंजू सिंह,सुरेश कुमार,संजीव कुमार,भाजयुमो मंडल अध्यक्ष राकेश त्रिपाठी,जिला पंचायत सदस्य धीरेंद्र सिंह,जितेंद्र अरोरा, प्रमोद गौतम,जयप्रकाश चौरसिया,नगराध्यक्ष प्रदीप चौरसिया,अल्पसंख्यक मंडल अध्यक्ष इरफान खान, महामंत्री संदीप सोनी,प्रकाशनाथ साहू,ब्रजभूषण बैरागी, एडवोकेट अटल बिहारी बाजपेयी,अरुण गुप्ता,संतोष यादव, सुरेंद्र सोलंकी,फागूराम पटेल,नरेंद्र त्रिपाठी,नारायण सिंह,सोने लाल चक्रवर्ती,लालजी विश्वकर्मा,ज्ञानचंद चौरसिया,राम विशाल पटेल,कनछेदी नामदेव, राजकुमार महोबिया, प्रेमलाल यादव,तुलसीराम मांझी, आनंद किशोर राय, प्रभुदयाल सोनी,विनोद रजक,रेवा प्रसाद शर्मा,विनोद यादव, सौरभ मिश्रा,सुलभ त्रिपाठी, नूतन पाठक,नरसिंह शुक्ला,रविन्द्र पटेल, मनीष बागरी, अजय पटेल,विनोद पाल सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।

यहाँ भी हुआ प्रदर्शन:- कटनी जिले के कटनी फॉरेस्ट प्लेग्राउंड के समीप सांसद विष्णुदत्त शर्मा और विधायक संदीप जायसवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन कर एसडीएम बलवीर रमन को ज्ञापन सौंपा। बहोरीबंद ब्लॉक मुख्यालय में विधायक प्रणय प्रभात पांडेय के नेतृत्व में प्रदर्शन कर एसडीएम सपना त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपा तो विजयराघवगढ़ विकासखंड

मुख्यालय में विधायक संजय सतेंद्र पाठक के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन करने के बाद एसडीएम प्रिया चंद्रावत को राज्यपाल के नाम पर मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा है।प्रदर्शन में भाजपा नेताओं ने कमलनाथ  सरकार पर निशाना साधकर वार करते हुए जमकर हमला किया है। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।





Share To:

Post A Comment: