बिना बेश और नींव के डाल दी पुलिया, अनियमितता पर सड़क भी उखड़ी

ग्रामीणों ने किया एसडीएम से शिकायत,ढीमरखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत देवरी बिछिया का मामला

कलयुग की कलम (अंकित झारिया)

उमरियापान:- सचिव-सरपंच द्वारा ग्राम पंचायत अंतर्गत कराए गए निर्माण कार्यों में अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर धांधली की गई है।निर्माण कार्यों के नाम पर फर्जी तरीके से राशि हड़पी गई है। इसकी शिकायत मंगलवार को अजय पटेल सहित ग्रामीणों ने एसडीएम देवकीनंदन सिंह से किया है। निर्माण कार्यों में की गई घपलेबाजी की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। मामला जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत देवरी बिछिया का है। 

अजय पटेल सहित अन्य लोंगों ने एसडीएम के पास की शिकायत पर बताया गया कि शिधेश्वर नवीन तालाब और धारी वाले नवीन तालाब के निर्माण कार्य में जमकर अनियमितता बरती गई है।सरपंच- सचिव ने उपयंत्री और सहायक यंत्री की मिलीभगत कर फर्जी तरीके से करीब  दस लाख रुपये की राशि आहरित की गई।  देवरी और बिछिया दो सुदूर सड़कों और पुलिया के निर्माण कार्य में मापदंडों का पालन नहीं किया गया। पुलिया निर्माण कार्य के दौरान नीचे न तो बेश डाला गया न तो दीवाल के नीचे नींव खोदी गई।लेबल बनाकर पुलिया को नीचे रखकर दोनों तरफ दीवालें खड़ी कर दिया है। पुलिया पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया क्षतिग्रस्त होने से बारिश के समय कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती हैं।

सीसी सड़क निर्माण में भी किया घपला:-देवरी के रामभरोस के घर से रवि बर्मन के घर की तरफ और दूसरी रवि बर्मन के घर से भद्दी कुम्हार के घर की तरफ सीसी सड़क का निर्माण कार्य कराया गया। सड़क निर्माण कार्य में तय मापदंडों का उपयोग नहीं किया गया।न मुरम बिछाई न तो डस्ट डाली।सचिव- सरपंच ने जंगल से जेसीबी मशीन के द्वारा खुदाई कराकर लेबल बनाकर डाल दी गई।ऊपर से सी सी सड़क का निर्माण करा दिया गया। पूरी सड़क जगह जगह से उखड़ कर खराब हो गई है।

इनका कहना है:-  

मापदंडों और नियमानुसार अनुसार ही सभी निर्माण कार्य कराया है।ग्रामीणों ने जो भी आरोप लगाया हैं निराधार है।:- अजय रजक,प्रभारी सचिव देवरी बिछिया 

ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई है।मामले की जांच कराई जाएगी।जो भी दोषी होगा, नियमानुसार कार्रवाई होंगी। :- देवकीनंदन सिंह, एसडीएम ढीमरखेड़ा




Share To:

Post A Comment: