कार्यस्थल मैं साफ सफाई से हुई स्वच्छता माह की शुरुआत दिया स्वच्छता का संदेश

जनपद सीईओ सहित जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने जनपद कार्यालय में किया श्रमदान

बहोरीबंद ब्लॉक मैं स्वच्छता माह की हुई शुरुआत

Kkkन्यूज रिपोर्टर स्लीमनाबाद :- महात्मा गांधी जी के 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में सितम्बर माह को स्वच्छता माह के रुप में मनाया जा रहा है।यह 2 अक्टूबर तक चलेगा। अभियान के तहत बहोरीबंद ब्लॉक मैं रविवार से इसकी शुरुआत हुई। जनपद अध्यक्ष अनीता जयरत्नम, जनपद उपाध्यक्ष शंकर महतो ,जनपद सीईओ मीना कश्यप व अधिकारियों -कर्मचारियों ने हाथ मैं झाड़ू लेकर जनपद कार्यालय मैं  साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

इस दौरान जनपद अध्यक्ष अनीता जयरत्नम ने कहा कि अधिकारी, कर्मचारी अपने जीवनकाल का सर्वाधिक समय अपने कर्तव्य स्थल पर ही व्यतीत करते हैं। स्वच्छता का कार्य और सन्देश सबसे पहले कर्तव्य स्थल से ही होना चाहिये। उन्होने कहा कि स्वच्छ वातावरण और स्वच्छ मन से ही कोई व्यक्ति अपने कार्यों को भलिभांति पूरा कर सकता है। जनपद सीईओ मीना कश्यप ने कहा कि स्वच्छता माह के अन्तर्गत साफ-सफाई की गतिविधियां पूरे माह संचालित रहेंगी। सभी कार्यालयों के अधिकारी, कर्मचारी रविवार अवकाश के दिन कम से कम दो घंटे अपने कार्यालय परिसर की साफ-सफाई के लिये दें।इसके साथ ही जनपद की ग्राम पंचायतों मैं भी स्वच्छता माह अभियान चलाने के निर्देश दिए गए है। इससे लोगों में स्वच्छता के प्रति अच्छा सन्देश जायेगा। उन्होने बताया कि स्वच्छता माह में प्रत्येक रविवार को विकासखंड के अधिकारियों द्वारा सामूहिक रुप से बस स्टैण्ड, स्टेशन, बाजार के चौक चौराहों पर स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस दौरान पौधरोपण भी कर पर्यावरण का संदेश दिया गया।जनपद परिषर मैं नवीन शौचालय निर्माण का भूमिपूजन भी जनप्रतिनिधियों के द्वारा किया गया।

इस दौरान जनपद सदस्य नरेंद्र सैनी,अजय गर्ग,सहायक यंत्री विनोद श्रीवास्तव, वीसी नीरज जैन,दीनदयाल पटेल,आमोद तिवारी सहित जनप्रतिनिधियों-कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

Share To:

Post A Comment: