जिस भूमि पर बनना है बारात घर, उस भूमि पर है भूमाफिया का कब्जा 

ग्रामीणों ने ढीमरखेड़ा एसडीएम से शिकायत कर अतिक्रमण हटाने किया मांग 

कलयुग की कलम (अंकित झारिया रिपोर्टर)

 उमरियापान:- बारात घर बनाने के लिए चिन्हित शासकीय भूमि पर गांव के ही भूमाफिया द्वारा तार बाउंड्री खींचकर अतिक्रमण किया गया है।ग्रामीणों ने ढीमरखेड़ा एसडीएम देवकीनंदन सिंह से शिकायत करते हुए उक्त शासकीय भूमि पर किये गए अतिक्रमण को हटाने की मांग किया है। मामला ढीमरखेड़ा तहसील के देवरी बिछिया गांव का है।

देवरी बिछिया के ग्रामीणों ने ढीमरखेड़ा  एसडीएम को दी गई शिकायत पर बताया गया कि देवरी के अजय पिता कोमल प्रसाद पटेल ने गांव की शासकीय जमीन खसरा नम्बर 263 पर अवैध तरीके से कब्जा जमाया है। जिस भूमि पर माफिया का कब्जा है उक्त भूमि पर ग्रामीणों के लिए सार्वजनिक बारात घर का निर्माण कार्य होना है।इसके लिए ग्राम सभा में प्रस्ताव भी पारित हैं। भूमाफिया द्वारा शासकीय जमीन पर तार खींचकर बाउंड्री बनाई गई। जिसके चलते निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है। जिससे ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों ने शिकायत पर यह भी बताया कि अजय पटेल के द्वारा इसके पूर्व में भी शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध रूप में क्रय विक्रय किया गया है।जिससे गांव के लोग परेशान हैं।

ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत करते हुए उक्त भूमि पर किये गए अतिक्रमण को हटाने की मांग किया है। इस सम्बंध में एसडीएम देवकीनंदन सिंह का कहना है कि देवरी बिछिया में अतिक्रमण मामले में तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी है। संबंधित लोगों को नोटिस भी भेजा गया है।जल्द ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होंगी।

Share To:

Post A Comment: