अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
        प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

प्रयागराज उद्योग से सम्बन्धित प्रकरण को गम्भीरता से ले अधिकारी-अपर


 जिलाधिकारी(नगर) प्रयागराज
30 सितम्बर, 2019 प्रयागराज।
अपर जिलाधिकारी नगर  अशोक कुमार कनौजिया की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक संगम सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में उपायुक्त उद्योग ए0के0 चैरसिया के साथ सम्बन्धित अधिकारीगण एवं उद्योग बन्धु के पदाधिकारीगण मौजूद थे।
अपर जिलाधिकारी ने उद्योग बन्धुओं के प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से आवेदनकर्ता के मामलों के निस्तारण की जानकारी ली और इसकी प्रगति को भी जाना। अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द उद्योग बन्धुओं के मामलों का निस्तारण सुनिश्चित करें।
बैठक में उद्योग बन्धुओं द्वारा यह शिकायत की गयी कि व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक का आयोजन नहीं किया जा रहा है, जिसपर पुलिस अधीक्षक(नगर) द्वारा बताया गया कि 04.09.2019 को व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक की गयी थी। व्यापारियों द्वारा स्टेट बैंक आॅफ इंडिया जानसेनगंज के कर्मचारियों के खराब व्यवहार व स्टेट बैंक आफ इंडिया बहादुरगंज की शाखा द्वारा कटे-फटे एवं टेप लगे नोट नहीं जमा करने की शिकायत की गई थी, जिसका जल्द समाधान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में मण्डी परिषद, प्रयागराज विकास प्राधिकरण प्रयागराज, यातायात विभाग, विद्युत विभाग, गंगा प्रदूषण नियन्त्रण इकाई, अग्निशमन विभाग से सम्बन्धित शिकायतें उद्योग बन्धुओं द्वारा बैठक मेें उठाई गयी, जिसपर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उद्योग बन्धु की समस्याओं को गम्भीरता से ले तथा उसका समाधान सुनिश्चित करें, किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
मण्डलीय समीक्षा बैठक 10 अक्टूबर को
मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में विकास प्राथमिकता कार्यों कीे मण्डलीय समीक्षा बैठक दिनांक 10 अक्टूबर 2019 को आयुक्त कार्यालय स्थित ‘‘गांधी सभागार’’ में आहूत की गयी है, जिसमें कर करेत्तर, राजस्व विभाग, विकास विभाग, पुलिस विभाग के कार्यों की समीक्षा की जायेगी।
महिला आयोग की सदस्य महिला जनसुनवाई में सुनेंगी पीड़ित महिलाओं की शिकायतें
महिला जनसुनवाई 03 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11ः00 बजे सर्किट हाउस में
अपनी लिखित शिकायती प्रार्थनापत्र लेकर महिला जनसुनवाई में आयें-सदस्य, महिला आयोग, उ0प्र0
उ0प्र0 राज्य महिला आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न की रोकथाम एवं पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाए जाने के लिए महिला जनसुनवाई समीक्षा बैठक की जा रही है। इसी क्रम में प्रयागराज के सर्किट हाउस में दिनांक 03 अक्टूबर, 2019 को पूर्वान्ह 11ः00 बजे उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की मा0 सदस्य सुश्री उषारानी द्वारा महिलाओं की समस्याओं को सुनकर उसका समाधान करेंगी।
उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्य द्वारा जनसामान्य से अपील किया है कि महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित शिकायतों के समाधान हेतु सर्किट हाउस में आयोजित महिला जनसुनवाई में आये। महिलाओं से सम्बन्धित शिकायतों के समाधान हेतु लिखित प्रार्थनापत्र जिसमें पूरी सूचना उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण कराने के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे, जिससे शिकायती प्रकरण की पूरी जानकारी प्राप्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को मौके पर ही शिकायती प्रकरण को त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिये जायेंगे।
सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील फूलपुर में 01 सितम्बर को
अपर जिलाधिकारीना0आ0 प्रभारी अधिकारीआईजीआरएस प्रयागराज ने बताया है कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में दिनांक 01 सितम्बर, 2019 को होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील फूलपुर में आयोजित होगा।
विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों योजनाओं एवं अन्य विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक 03 अक्टूबर को
मुख्य विकास अधिकारी, प्रयागराज अरविंद सिंह ने बताया है कि जिलाधिकारी प्रयागराज की अध्यक्षता में 71 एजेण्डा बिन्दुओं से सम्बन्धित विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों योजनाओं एवं अन्य विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक दिनांक 03 अक्टूबर, 2019 को प्रातः संगम सभागार कलेक्टर में आयोजित की गयी है।
रिक्त सीटों के सापेक्ष प्रवेश प्रक्रिया के पूर्व पंजीकृत एवं नवीन आॅन लाइन आवेदन कर्ता ग्रुपवार मेरिट के क्रम में रैक कार्ड पर विकल्पित संस्थान व्यवसाय अंकित कर 03 अक्टूबर तक करें प्रस्तुत
चयन सूची मे सम्मिलित अभ्यर्थी 04 अक्टूबर को ही प्रवेश लेना सुनिश्चित करें
राज्य व्यवसायिक परीक्षा परिषद उ0प्र0 अलीगंज, लखनऊ के निर्देशानुसार जनपद प्रयागराज के समस्त राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में अगस्त-2019 से प्रारम्भ होने वाले प्रशिक्षण सत्र हेतु प्रवेश के लिए पाठक्रम रिक्त सीटों के सापेक्ष प्रवेश प्रक्रिया के पूर्व पंजीकृत एवं नवीन आॅन लाइन आवेदन कर्ता ग्रुपवार मेरिट के क्रम में अपने मेरिट रैक संस्थान मे दिनांक 03-10-2019 तक इच्छुक अभ्यार्थी स्वहताक्षारित रैक कार्ड पर विकल्पित संस्थान व्यवसाय अंकित करते हुए आवेदन के स्वरूप मे संस्थान मे दिनांक 03-10-2019 के साय 3 बजे तक प्रस्तुत करे। मेरिट के अनुसार तैयार चयन सूची मे सम्मिलित अभ्यर्थी दिनांक 04-10-2019 को ही प्रवेश लेना सुनिश्चित करें। तत्पश्चात प्रवेश स्वतः निरस्त समझा जायेगा।
यह जानकारी प्रधानाचार्य, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान वी0के0 श्रीवास्तव ने दी है।


Share To:

Post A Comment: