गंगा आमंत्रण एक्सपिडीशन टीम के साथ हरिहर गंगा आरती

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
        प्रयागराज
विकास कुमार पटेल

जिलाधिकारी प्रयागराज ने गंगा आमंत्रण एक्सपिडीशन  के साथ रामघाट स्थित हरिहर गंगा आरती में हुए शामिल

21 अक्टूबर, 2019 प्रयागराज।
जिलाधिकारी प्रयागराज  भानुचंद्र गोस्वामी, विंग कमाण्डर  परमवीर सिंह व राष्ट्रीय गंगा स्वच्छता मिशन के अधिशाषी निदेशक  अशोक कुमार ने रामघाट स्थित हरिहर आरती में शामिल होकर मां गंगा का पूजन व आरती की। शाम के समय मां गंगा की सौम्यता और आरती की भव्यता में उपस्थित समस्त अधिकारी व आमजन अभिभूत नजर आये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आरती समिति के सदस्यों द्वारा मां गंगा की प्रतिदिन की जाने वाले सेवाकार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि समिति के सदस्यों तथा मां गंगा की सेवा में लगे सभी लोगो के हठधर्मी प्रयासों से आज मां गंगा स्वच्छता की ओर निरंतर अग्रसर है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों का आह्वाहन किया कि इतने प्रयासों के बाद गंगा स्वच्छता का जो मार्ग प्रशस्त हुआ है, हमें लगातार उस मार्ग पर आगे बढ़ते हुए मां गंगा को पूर्णरूप से स्वच्छ बनाना है और यदि हम स्वयं की इच्छाशक्ति के साथ इस अभियान में जुटे रहेंगे तो बहुत जल्द हम इस मिशन को पूर्णकर लोगों की आस्था के केन्द्र मां गंगा को निर्मल व स्वच्छ बनाने में सफल रहेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि पतित पावनी मां गंगा के निर्मल व स्वच्छ होने पर जलीय जीवों में वृद्धि होगी और गंगा किनारे के क्षेत्रों में अधिकाधिक हरियाली विकसित होगी, जिससे हमारा पर्यावरण भी संतुलित होगा और हम आनेवाली पीढ़ी के लिए एक स्वच्छ वातारण तैयार करने में सहायक होंगे।
इस अवसर पर गंगा आमंत्रण एक्पिडीशन टीम की सदस्य स्क्वाड्रन लीडर दीप्ति, एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडर आर0पी0 भारती के साथ एक्सपिडीशन टीम के  अन्य सदस्यों ने शामिल होकर मां गंगा का आर्शीवाद प्राप्त किया।



Share To:

Post A Comment: