मण्डलायुक्त ने प्रयागराज के उदभव्र सांस्कृतिक कार्यक्रम-2019 का किया उद्घाटन

KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
       प्रयागराज
     विकास कुमार

मण्डलायुक्त ने छात्रों को बेहतर प्रदर्शन करने हेतु किया प्रेरित।
छात्र आने वाले पीढियों हेतु मार्गदर्शक होते है- मण्डलायुक्त प्रयागराज
पढ़ाई के साथ ही व्यक्तित्व विकास जरूरी-मण्डलायुक्त प्रयागराज
24 नवम्बर, 2019 प्रयागराज।
मण्डलायुक्त प्रयागराज डाॅ0 आशीष कुमार गोयल ने आई.ईआर.टी. प्रयागराज के उद्भव सांस्कृतिक कार्यक्रम-2019 का दीप प्रज्जवलीत कर समारोह का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम हमारे व्यक्तित्व विकास में सहायक होते है। इससे हमे समाज मे कुछ अच्छा और नया करने की प्रेरणा मिलती है।
मण्डलयुक्त ने छात्रो से कहा कि बेहतर करने एवं श्रेष्ठ आने का प्रयास करना चाहिए। उन्हेांने छात्रों को कालेज रैकिंग के बारे में समझाया। कहा जब आप कहीं जाते हो और अपने कालेज के बारे में बताते हो तो सर्वप्रथम लोग आपके कालेज के बारे मे जानना चाहता है। लोग जानने चाहते है कि कैसा वातावरण है कैसा प्लेसमेंट है। वहाॅ पर क्या-क्या सुविधाएं है। पठन-पाठन का कैसा माहौल है।
मण्डलायुक्त ने कहा कि छात्र केवल अपने लिए न पढे़। क्योकि वो आने वाले छात्रो के लिए आदर्श बनते है। इसलिए आप अच्छे से पढ़ाई करें, जिससे आने वाले छात्रों को लाभ मिल सके। आप उनके लिए आदर्श बनें।
मण्डलयुक्त ने छात्रों को पढ़ाई का अर्थ समझाते हुए कहा कि आपके ये चार साल आपके जीवन के लिए अनमोल है आपके कैरियर के लिए महत्वपूर्ण पड़ाव है। आप इस समय का अच्छे ढंग से सदुपयोग करके अपने कैरियर को संवारे साथ ही अपना भविष्य भी उज्जवल करें।
मण्डलयुक्त ने कहा कि किताबी कीड़ा बनकर ना रहे। पढ़ाई के साथ की साथ पर्सनास्टी डेवलपमेन्ट पर ध्यान दें। उन्हेांने फैकल्टी के निदेशक से आग्रह किया कि वे छात्रो के पर्सनाल्टी डेवलमेन्ट पर भी उचित ध्यान दें।
सस्थान के डिग्री डिवीजन में नव निर्मित दो भवनों क्रमशः रामानुजन एवं विश्वेश्वरैया भवन जिसमें नवीन कक्षाओ एवं नये प्रयोगशाला बानाये जाने है के लिए फर्नीचर एवं प्रवेगशालरा के उपकरणों के क्रय हेतु मण्डलायुक्त महोदय ने निदेशक संस्थान को निर्देशित किया साथ ही  साथ ही साथ राष्ट्रीय एवं अन्र्तराष्ट्रीय एकीडेटेड एजेन्सी से एकीडेशन प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया। मण्डलायुक्त महोदय ने छात्रो की गुणवत्तापरख शिक्षण कार्य हेतु स्मार्ट क्लास रूम बानाये जाने का निर्देश दिया, अन्त में मण्डलायुक्त महोदय ने छात्र-छात्राओ के वैल्यू एडिएन हेतु विभिन्न शैक्षणिक एव गैर शेक्षणिक किया कलापों में छात्रो को प्रतिभाग करने हेतु प्रोत्साहित किया।

उप मुख्यमंत्री  केशव प्रयाद मौर्य  एवं राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन  रविन्द्र जयसवाल तथा  सांसद केशरी देवी पटेल  के द्वारा आज जयसवाल सेवा संस्थान, प्रयागराज द्वारा आयोजित ग्यारहवाॅ सामूहिक विवाह एवं परिचय महासम्मेलन में शिरकत की और नव विवाहित जोड़ो को आशीर्वाद दीया।


Share To:

Post A Comment: