स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाइयों का किया वितरण, स्वास्थ्य संबंधी दी जानकारी 

अरोग्यम के बैनर तले लगातार हो शिविर 14 हजार लोगों को निःशुल्क उपचार

कलयुग की कलम (अंकित झारिया) 

कटनी/उमरियापान:- शासन द्वारा चलाई गई आरोग्यम योजना के तहत शनिवार को उमरियापान में बैनर तले स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शनिवार को शिविर में करीब 600 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उपचार किया गया। लोगों को निशुल्क दवाइयों का वितरण भी किया गया।चिकित्सकों द्वारा लोंगो को स्वास्थ्य संबंधित जानकारी भी उपलब्ध कराई गई।

 शिविर में पहुँचे कुपोषित बच्चों को उपचार हेतु उमरियापान अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। नॉन कॉमन्यूकेवल डिसिव (एनसीडी) 30 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का ब्लड प्रेशर,ब्लडशुगर,डायबिटीज, मलेरिया, कैंसर सहित आदि की जांच कर उपचार के बाद इलाज के लिए संबंधित अस्पताल के लिए रैफर भी किया गया। इस दौरान डॉ राजेश केवट ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं और बच्चों को होने वाले कुपोषण से बचने और बच्चों की सुरक्षित रखने की जानकारी बताई।इस दौरान शिविर में बीएमओ डॉ राजेश केवट, डॉ अजय सोनी, डॉ इंदल दंडोतिया, डॉ प्रकाश हल्दकार, डॉ हेमंत हल्दकार, डॉ रविंद्र कुमार के अलावा स्वास्थ्य विभाग के जगदीश उद्दे, सुषमा पांडेय,जितेंद्र बंसल, शीला तोमर, अंगद तिवारी, जयपाल धुर्वे, माहेश्वरी चक्रवर्ती के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शामिल रहे। 

14 हजार लोगों को पहुँचाया लाभ:- स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी में बताया कि खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश केवट के नेतृत्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उमरियापान के अलावा उपस्वास्थ्य केन्द्र ढीमरखेड़ा, कछारगांव बड़ा, खमतरा और सिलौंडी अंतर्गत आने वाले दर्जनों गांवों में बीते दो महीने से लगातार स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। अभी तक शिविर के माध्यम से करीब 14 हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर लाभ पहुचाया गया हैं। दवाइयों का वितरण करते हुए स्वास्थ्य संबंधी जानकारी उपलब्ध कराई गई है।


Share To:

Post A Comment: