महापौर डोमरू रेड्डी ने एमआईसी सदस्यों के साथ किया चिरमिरी के छठ घाटों का दौरा

चिरमिरी - आगामी छठ पूजा को लेकर नगर निगम चिरमिरी के महापौर के डोमरू रेड्डी ने एमआईसी सदस्यों के साथ अपने शहर के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण कर साफ - सफाई, रंगाई पोताई और वहां आयोजन की जानकारी ली।

ज्ञात हो कि इस वर्ष छठ पूजा का आयोजन 1 नवंबर से खरना से प्रारंभ होगा जिसके बाद 2 नवंबर को डूबते सूरज को अर्घ और 3 नवंबर को उगते सूरज को अर्घ देकर पारम्परिक श्रद्धा के साथ पूरा होगा। इस दौरान चिरमिरी क्षेत्र में छठ का त्यौहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है तो वहीं जगह - जगह जगराता और विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का भी आयोजन भी किया जाता है। हल्दीबाड़ी, डोमनहिल, गोदरीपारा, कोरिया कालरी और पोड़ी - जीएम काम्पलेक्स आदि छठ घाटों में विभिन्न आयोजन भी किया जाता है। छठ घाट में विभिन्न प्रकार के साफ - सफाई के लिए महापौर के. डोमरू रेड्डी ने विशेष दिशा-निर्देश दिए हैं। इस दौरान महापौर परिषद के सदस्य रजत दत्ता, विजय चक्रवर्ती, श्रीमती रजनी प्रजापति आदि भी शामिल हुए।

छठ पूजा की तैयारी में जूटे लोग -- छठ पूजा की तैयारी में लोग जुट गए हैं तो वहीं बास्केट टोकनी और सूपा की बिक्री जोर शोर से की जा रही है फलों और गन्ना की भी बिक्री और खरीददारी बढ़ी हुई है ज्ञात हो कि छठ पूजा का पर बच्चों और परिवार के सलामती को लेकर या पर्व मनाया जाता है।

मनेंद्रगढ़ जिला कोरिया छत्तीसगढ़ से राजेश सिन्हा की खास रिपोर्ट


Share To:

Post A Comment: