हड़पने वाले जिर्री और बरहटा सचिव निलंबित,अब सरपंच और उपयंत्रियों पर भी होगी कार्रवाई 

स्व कराधान प्रोत्साहन योजना में गड़बड़ी करने का मामला,जनपद सीईओ की रिपोर्ट मिलते ही जिला सीईओ ने किया कार्रवाई

कलयुग की कलम जबलपुर संभाग  (प्रदीप कुमार चौरसिया)

कटनी :- ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जिर्री और बरहटा में स्व कराधान प्रोत्साहन योजना में गड़बड़ी करने के मामले में जिला पंचायत सीईओ जगदीश चंद्र गोमे ने जिर्री पंचायत सचिव संदीप अग्रहरि और बरहटा पंचायत सचिव लखन शुक्ला के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई किया है।दोनों ग्राम पंचायतों के सचिवों को जनपद मुख्यालय में अटैच किया है।जिला पंचायत सीईओ ने यह कार्रवाई जनपद सीईओ की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद किया है।   

क्या था मामला:- स्व कराधान प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत जिर्री में 34 लाख 56 हजार रुपये  की राशि और ग्राम पंचायत बरहटा में 33 लाख 89 हजार रुपये की राशि मिली। जिर्री पंचायत में गलत तरीके से सरपंच- सचिव ने करीब 16 लाख रुपये और बरहटा पंचायत के सरपंच-सचिव ने करीब दस लाख रुपये की राशि आहरित किया था। 

बीते मंगलवार को जिला पंचायत सीईओ जगदीश चंद्र गोमे ने जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा किया।इस दौरान जिर्री और बरहटा ग्राम पंचायत में स्व कराधान प्रोत्साहन योजना में गड़बड़ी पकड़ी। जनपद सीईओ के के पांडेय से दूसरे दिन  दस्तावेजों का दोबारा परीक्षण करके रिपोर्ट मंगाई। चार दिनों तक जनपद सीईओ ने कार्रवाई की रिपोर्ट जिले में नहीं भेजी।जिर्री और बरहटा में गड़बड़ी करने के मामले को "कलयुग की कलम" ने  प्रमुखता से उठाया। पांचवे दिन जनपद सीईओ ने कार्रवाई की रिपोर्ट जिला पंचायत भेजा।जनपद सीईओ के रिपोर्ट मिलते ही जिला पंचायत सीईओ को सचिवों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई किया है। 

ढीमरखेड़ा जनपद सीईओ के के पांडेय का कहना है कि जिर्री और बरहटा में जो भी गड़बड़ी रही है,दोनों पंचायतों की कार्रवाई की रिपोर्ट जिले में भेज दी गई है।अग्रिम कार्रवाई जिला सीईओ के द्वारा की जाएगी। 

इनका कहना है:- जनपद सीईओ की रिपोर्ट आने के बाद जिर्री और बरहटा सचिव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। दोनों सचिवों को जनपद मुख्यालय में अटैच किया है। सचिवों के अलावा गड़बड़ी करने में जो लोग भी शामिल है उनके खिलाफ भी जल्द ही कड़ी कार्रवाई होंगी।:- 

जगदीश चंद्र गोमे, सीईओ,जिला पंचायत

Share To:

Post A Comment: