स्कूली बच्चों के बीच पहुँचे टीआई बोले- जागरूक होकर करें अपराध का विरोध, पुलिस को तत्काल दें सूचना 

कलयुग की कलम (अंकित झारिया)

कटनी/उमरियापान:- स्कूली छात्र-छात्राएं जागरूक होकर अपराध का विरोध करें। किसी भी भी अपराध की सूचना तत्काल पुलिस को दें ताकि अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। यह बात ढीमरखेड़ा पुलिस थाना प्रभारी एन के पांडेय ने कोठी गांव में छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए कही।

पुलिस स्टॉप के साथ ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी शनिवार को कोठी स्थित हाईस्कूल पहुँचकर छात्र-छात्राओं को सतर्कता और अपराधों के प्रति जागरूक किया।  थानाप्रभारी एन के पाण्डेय ने स्कूलों के छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए कहा कि आज के समय में अपराध बढ़े हैं,अपराधियों का तरीका हाईटेक हो गया है। आपको सतर्कता बरतने के साथ ही उनका मुकाबला करते हुए पुलिस को उनकी सूचना देना है, ताकि अपराधी के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई हो सके।

 थाना प्रभारी ने कहा कि महिलाओं व बच्चों को लेकर पुलिस बहुत ही संवेदनशील है। पुलिस सदैव सुरक्षा के लिए तत्पर है, इसलिए किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना पुलिस को बिना किसी देरी व बिना किसी झिझक के अवश्य दें। बैड टच, गुड टच व सेल्फ डिफेंस के बारे में भी जानकारी दी गई।  किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना तुरंत पुलिस को 100 (पुलिस कंट्रोल रूम) व 1091 (महिला हेल्पलाइन) एवं 1098 (चाइल्ड हेल्पलाइन) सहित अन्य माध्यमों से जरूर दें।इस दौरान ए एस आई मान सिंह मार्को,आरक्षक राजकुमार, वीरेन्द्र तिवारी सहित स्कूल के शिक्षक और छात्र-छात्राओं की मौजूदगी रही।

Share To:

Post A Comment: