देश के सर्वांगीण विकास का मुद्दा गौड़ हो चुका है - सुधीर हरदोई,  

जन जन यूनाइटेड पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर कुमार गंगवार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कई राजनीतिक दल सत्ता पाने के लिए कहा तक जा सकते है? इसका अंदाजा आम जनता नही लगा सकती। इसलिए जनता को सोचना होगा कि सरकार के  निर्णय का बिरोध शालीनता पूर्वक किया जा सकता या नही है। लेकिन कुछ लोगों को ऐसा करना पसंद नही।  अगर जनता को सरकार के किसी निर्णय का विरोध करना हो तो सबसे पहले उसको समझना चाहिए, कि उसके क्या लाभ हैं और क्या नुकसान?

सरकार को भी समाज के लिए कोई बड़ा फैसला लेना हो तो देश के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों से विचार विमर्श करना चाहिए। एकतरफा निर्णय लेने से बचना चाहिए। सरकारों को भी यह सोचकर निर्णय लेने चाहिए कि उनके निर्णय से समाज मे क्या प्रतिक्रिया होगी?

पूरे हिन्दुस्तान में इस वक्त लोग डरे हुए है। कही इंटरनेट बन्द, कहीं पुलिस का पहरा, स्कूल, कॉलेज बन्द, परीक्षाएं स्थगित, सरकारी अमला अलर्ट, हर अधिकारी जनता से शांति की अपील करता नजर आ रहा। सोशल मीडिया पर अपील की जा रही है। यदि सरकार यह सब पहले करती तो शायद देश को इतना नुकसान न पहुँचता।

श्री गंगवार ने कहा कि मेरा मानना है कि किसी को भी कानून को हाथ मे नही लेना चाहिए। सरकारी संपत्ति भी जनता की गाढ़ी कमाई से बनाई हुई है। तोड़फोड़, आगजनी, पत्थरबाजी आदि हिंसात्मक कृत्यों से बचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उपद्रव से किसी मुद्दे को हल नही किया जा सकता। अंतराष्ट्रीय स्तर पर अन्य देशों को कहने का अवसर मिल जाता है कि भारत में लोग हिंसात्मक रास्ता बहुत जल्द अपनाते है। समाज के हर वर्ग को यह सोंच कर कोई कार्य करना चाहिए कि देश का सम्मान सबसे ऊपर है।

Share To:

Post A Comment: