घाना के निर्माण कार्यों की अब बीपीओ करेंगे की जांच 

निर्माण कार्यों के मूल्यांकन न होने के बावजूद विधायक से लोकार्पण  कराने का मामला

कलयुग की कलम (अंकित झारिया)

कटनी/उमरियापान:- जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत घाना में कराए गए निर्माण कार्यों के मूल्यांकन हुए बगैर सरपंच द्वारा निर्माण कार्यों लोकार्पण कराए जाने के मामले पर अब खण्ड पंचायत अधिकारी योगेंद्र असाटी जांच करेंगे। ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत सीईओ के के पांडेय ने शनिवार को यह आदेश जारी किया है। सीईओ ने जांच अधिकारी से एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है। 

बता दे कि बीते 23 नवम्बर को घाना ग्राम पंचायत क्षेत्रीय विधायक विजयराघवेंद्र सिंह के द्वारा पंच परमेश्वर मद से कराये गए निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया। लोकार्पण होने के बाद हकीकत सामने आई कि जिन निर्माण कार्यों का लोकार्पण सरपंच ने विधायक से कराया है, उन कार्यों में जमकर लापरवाही बरती गई है और निर्माण कार्यों का मूल्यांकन भी नहीं हुआ है। जिसकी शिकायत गांव के अनिल पांडेय,रमेश बर्मन, पंकज, विष्णु सहित सिलौंडी भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रशांत राय ने ढीमरखेड़ा अनुविभागीय अधिकारी सपना त्रिपाठी और जनपद मुख्यकार्यपालन अधिकारी के के पांडेय से  करते हुए मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ करवाई करने की मांग किया है।  


इन कार्यों की हुईं शिकायत:-

पप्पूपप्पू पांडे के घर से तिराहे तक सीसी सड़क के ऊपर रोड बनाया गया है। कुम्हरा से तालाब की तरफ सीसी सड़क जहा आबादी नही है।खुदाई की गई न तो मुरम डाली गई,न ही रोलर चलाया गया।घाना से बम्होरी की तरफ सीसी सड़क निर्माण में मुरम नही डाली गई।वहीं सतीश तिवारी के घर पास 4 इंच सड़क बनाई गई है। निर्माण कार्यों में शासन के नियमों को ताख पर रखकर कार्य कराया गया है। शासन के नियमों का पालन नही किया गया है। निर्माण कार्यों में लापरवाही बरती गई है। जिन कार्यों का लोकार्पण कराया गया है किसी भी सड़क का मूल्यांकन नहीं हुआ। इसके अलावा रोड टेस्ट रिपोर्ट भी नहीं बनाई गई है। जो बगैर कार्य पूर्ण के लोकार्पण होना नियम के खिलाफ है। 

इनका कहना है:- घाना पंचायत में निर्माण कार्यों में अनियमितता और निर्माण कार्यों के मूल्यांकन हुए बगैर लोकार्पण कराए जाने की जांच बीपीओ से कराई जा रही हैं। जांच रिपोर्ट आते ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।:- के के पाण्डेय, सीईओ ढीमरखेड़ा




Share To:

Post A Comment: