राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और कांग्रेस पार्टी के विचारों को जन-जन पहुंचाने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव श्री राकेश सिंह यादव के नेतृत्व में ऐतिहासिक पदयात्रा इंदौर से भोपाल "गांधी दर्शन पदयात्रा" सफलता पूर्वक निकाली गयी थी । इंदौर कांग्रेस कार्यालय "गांधी भवन" में गांधी दर्शन यात्रा के प्रभारी श्री राकेश सिंह यादव का सम्मान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है । मध्यप्रदेश में महात्मा गांधी और कांग्रेस पार्टी की नीति और विचारों को प्रदेश की जनता के मध्य पहुंचाने का कार्य प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव द्वारा पूरी कर्मठता और समर्पण के साथ पूर्ण किया गया । इंदौर शहर के हृदय स्थल रीगल चौराहा गांधी प्रतिमा से प्रारम्भ होकर "गांधी दर्शन पदयात्रा" इंदौर शहर के प्रमुख चौराहों से होते हुए भोपाल गयी थी । इंदौर से भोपाल के मध्य आने वाले अनेक प्रमुख शहर तहसीलें एवं गांवो की जनता से साक्षात्कार करते हुए गांधी दर्शन पदयात्रा 9 दिनों में भोपाल पहुंची थी जहां मध्य प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री कमलनाथ जी ने गांधी दर्शन पदयात्रा का स्वागत किया एवं पद यात्रियों का सम्मान किया । 

पदयात्रा के दौरान सैकड़ों स्थानों पर प्रदेश वासियों ने यात्रा का स्वागत सत्कार किया था ।

राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में देखा जाए तो गांधी दर्शन पदयात्रा द्वारा प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव ने प्रदेश की आम जनता मतदाताओं में महात्मा गांधी एवं कांग्रेस पार्टी के विचारों को प्रत्यक्ष रूप से प्रचारित कर प्रदेश में सत्य ,अहिंसा ,सांप्रदायिक सौहार्द्र ,भाईचारे को कायम करने मैं उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन किया है ।

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी कार्यालय गांधी भवन पर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव का उत्साहपूर्ण भव्य स्वागत किया गया । 

सम्मान समारोह में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता समाजसेवी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गण उपस्थित थे ।


विनय सोनी
उपाध्यक्ष
शहर कॉंग्रेस,इन्दौर







Share To:

Post A Comment: