शुआट्स एनएसएस द्वारा रक्दान शिविर एवं रैली का आयोजन

KKK न्यूज़ रिपोर्टर
         नैनी
     सुभाष चंद्र

शुआट्स में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष में मोती लाल नेहरू डिवीजनल अस्पताल काल्विन अस्पताल के सहयोग से निःशुल्क रक्तदान शिविर एवं एड्स जागरूकता रैली का आयोजन, इलाहाबाद स्कूल आॅफ एजूकेशन विभाग में किया गया

 जिसमें विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में रेड रिबन क्लब, नेशनल एड्स कन्ट्रोल आर्गनाईजेशन ने भी सक्रिय सहयोग दिया।
रक्तदान शिविर का उद्घाटन फेकल्टी डीन प्रो0 जे.एन. मिश्रा ने किया उन्होंने छात्र-छात्राओं को रक्तदान के लिये प्रेरित करते हुए रक्तदान की महत्ता को बताया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से मानव शरीर को लाभ पहुंचता है तथा इससे कई लोगों की जान भी बचायी जा सकती है। डीन सिस्टर मैरियन ने रक्तदान को महान कार्य बताते हुए सभी से इसमें सहयोग देने की बात कही। एनएसएस कोआर्डिनेटर ने कहा कि एक लोगों के रक्तदान से चार लोगों की जान बचायी जा सकती है। इस अवसर पर बीएड की छात्राओं सहित एनएसएस के वालीनटियर्स ने पूरे परिसर में जागरूकता रैली निकालकर, एड्स से बचाव के उपाय बताये।
काल्विन अस्पताल के डा. सुशील तिवारी, डा. कुलदीप सिंह ने रक्तदान को समाज के लिए महत्वपूर्ण योगदान बताया।
कार्यक्रम अधिकारी सत्यम केसरी ने बताया कि 35 यूनिट से अधिक रक्तदान छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने किया। कार्यक्रम के आयोजन में इलाहाबाद स्कूल आॅफ एजूकेशन के टीचर एवं स्टाफ का विशेष योगदान रहा। डा0 डी0के0 बोस, डा. सत्येन्द्र नाथ, डा. प्रशान्त अंकुर जैन, डा. अनीशा वर्मा, डा. सबैस्टियन जोसफ, डा. प्रशोभ डिसूजा आदि ने शिविर के आयोजन में योगदान दिया।
Share To:

Post A Comment: