हर्षोल्लास के साथ मनाया गया क्रिसमस

KKK न्यूज़ रिपोर्टर
         नैनी
     सुभाष चंद्र

प्रयागराज नैनी में ‘बड़ा दिन’ मानव मुक्ति दिवस के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें परमेश्वर की प्रार्थना, आराधना के साथ भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये।

बिशप मोस्ट रेव्ह प्रो. राजेन्द्र बी. लाल ने मानव मुक्ति दिवस की शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि परमेश्वर का वरदान अनन्त जीवन है जिसे मानव मुक्ति दिवस के रूप में यीश दरबार चर्च में हम सब मिलकर मना रहे है। उन्होंने कहा कि आज के दिन सारे जगत को पाप से मुक्ति दिलाने वाले मसीहा ने जन्म लिया है, वो शान्ति का राजकुमार है क्योंकि वो शान्ति से भरा हुआ है जिसने अपने सताने वालों को क्षमा करने के लिए प्रार्थना की। प्रभु यीशु मसीह शत्रु से प्रेम करने की बात कहकर बुराई को भलाई से जीतने की शिक्षा दी है जिसे हमें ग्रहण करना चाहिए। बिशप लाल ने कहा कि प्रभु यीशु मसीह ने अपने जीवन को निःष्पाप, निःष्कलंक रखा और परमेश्वर ने मनुष्य को अपने स्वरूप में शान्ति का दूत बनाया है ताकि मनुष्य पाप, घृणा, व्याभिचार, झूठ, चोरी से दूर रहे। बिशप लाल ने कहा कि कोई भी कानून तब तक कारगर सिद्ध नहीं हो सकता जब तक मनुष्य का चरित्र शुद्ध नहीं होता एवं उसके अन्दर सभ्यता का व्यवहार नहीं उत्पन्न होता, आज मनुष्य को नैतिक रूप से पवित्र होने की आवश्यकता है। बिशप लाल ने कहा जगत की ज्योति प्रभु यीशु मसीह हैं जो उनके पीछे चलेगा वो अन्धकार में नहीं जायेगा अपितु जगत की ज्योति पायेगा। बिशप लाल ने उपस्थित अनुयाईगणों के साथ मिलकर ‘यीशु मसीह है सबका मुक्लि दिलाने आया’ भजन गाया।

पूर्व में इथेल हिग्गिनबाॅटम के बच्चों ने मसीही गीत पर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति दी। स्नेह आश्रय के बच्चों ने भी भक्तिमय प्रस्तुति दी। डीन प्रो0 रानू प्रसाद एवं अन्य सेविकाओें ने ‘आया है यीशु आया है’ भजन की प्रस्तुति दी।



Share To:

Post A Comment: