मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांग वृद्धजन कैंप का किया निरीक्षण


KKK न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
       प्रयागराज
 विकास कुमार

प्रयागराज मुख्य विकास अधिकारी ने विकास खंड हंडिया में एडिप वयोश्री योजना के अंतर्गत वृद्ध जन एवं दिव्यांग बंधुओं के लिए लगाये गये रजिस्ट्रेशन कैम्प का निरीक्षण किया

रजिस्ट्रेशन कराने में दिव्यांगजनों वृद्धजनों को कोई समस्या न आए, इसका रखे विशेष ध्यान-मुख्य विकास अधिकारी

 प्रयागराज मुख्य विकास अधिकारी प्रयागराज  प्रेम रंजन सिंह ने विकास खंड कोरांव एवं हंडिया में एडिप वयोश्री योजना के अंतर्गत वृद्ध जन एवं दिव्यांग बंधुओ को सहायक उपकरण प्रदान किये जाने के लिए उर्मिला देवी डिग्री कॉलेज में रजिस्ट्रेशन के लिए लगे कैम्प का निरीक्षण किया। उन्होंने कैम्प में पहुंचकर रजिस्ट्रेशन के सम्बन्ध में जानकारी ली। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि अगले माह दिव्यांगजनो एवं वृद्धजनों को कैम्प लगाकर जरूरी उपकरण लाभार्थियों को प्रदान किया जाएगा। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि रजिस्ट्रेशन कराने में लाभाथियों को किसी प्रकार की समस्या न आए। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहां कि चिन्हित लाभार्थियो को शिविर कैम्प तक लाना सुनिश्चित करें। किसी भी अवस्था में कोई लाभार्थी छूटना नही चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी।

विकास खण्ड कोरांव में उपकरणों को प्राप्त करने के लिए सायं 06ः00 बजे तक 463 दिव्यांगजन एवं 162 वृद्धजनों ने रजिस्ट्रेशन कराया साथ ही विकास खण्ड हण्डिया में 428 दिव्यांगजन एवं 175 वृद्धजनों ने रजिस्ट्रेशन कराया। दिनांक 10 दिसम्बर को धनूपुर एवं माण्डा विकास खण्ड में शिविर का आयोजन किया जायेगा।

मण्डलीय समीक्षा बैठक 11 दिसम्बर को

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में विकास प्राथमिकता कार्यों कीे मण्डलीय समीक्षा बैठक दिनांक 11 दिसम्बर, 2019 को आयुक्त कार्यालय स्थित ‘‘गांधी सभागार’’ में आहूत की गयी है, जिसमें कर करेत्तर, राजस्व विभाग, विकास विभाग, एंटी भू-मफिया एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की जायेगी।




Share To:

Post A Comment: